Asia Cup 2023: टीम इंडिया के ये 3 मैच विनर नहीं खेलेंगे नेपाल से मुकाबला, एक तो टूर्नामेंट बीच में छोड़ लौटा
Advertisement

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के ये 3 मैच विनर नहीं खेलेंगे नेपाल से मुकाबला, एक तो टूर्नामेंट बीच में छोड़ लौटा

Team India: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप-2023 में आज यानी 4 सितंबर को नेपाल से मुकाबला खेलेगी. ये मैच श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के ये 3 मैच विनर नहीं खेलेंगे नेपाल से मुकाबला, एक तो टूर्नामेंट बीच में छोड़ लौटा

India vs Nepal, Asia Cup 2023 : भारतीय टीम आज यानी 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ एशिया कप-2023 का अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी. ये मैच श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 प्लेयर्स इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. एक स्टार खिलाड़ी तो टूर्नामेंट बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आया है.

सुपर-4 के लिए अहम

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना पिछला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जो बारिश और खराब मौसम के कारण पूरा नहीं हो सका. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की लेकिन बारिश के चलते पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी को उतर नहीं पाई. बाद में मैच ड्रॉ घोषित करना पड़ा. अब टीम इंडिया नेपाल के खिलाफ जीत से एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. पाकिस्तान ने ग्रुप ए से पहले ही सुपर-4 में जगह बना ली है. उसके 2 मैच से 3 अंक हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द होने से भारत को एक अंक मिला. अगर नेपाल से मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत 2 अंकों के साथ सुपर-4 में पहुंच जाएगा. 

ये 3 खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा

नेपाल के खिलाफ मैच में केएल राहुल (KL Rahul) नहीं खेल पाएंगे. उन्हें हाल में ही बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकेडमी  (NCA) से फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही साफ कर दिया था कि राहुल टूर्नामेंट के शुरुआती 2 मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. दूसरा नाम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का है जो टीम के साथ हैं लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. दरअसल, राहुल के नहीं खेलने के चलते ईशान किशन विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ईशान पिछले मैच में नंबर-5 पर उतरे. श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर दावेदारी जता चुके हैं. ऐसे में सूर्यकुमार का खेलना नामुमकिन सा लग रहा है.

बुमराह टूर्नामेंट बीच में छोड़ लौटे स्वदेश

वहीं, पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Burah) टूर्नामेंट बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आए हैं. बुमराह के बारे में आधिकारिक अपडेट तो नहीं मिला है लेकिन माना जा रहा है कि निजी कारणों के चलते उन्होंने रविवार को कोलंबो से मुंबई की फ्लाइट पकड़ी. बुमराह ने हाल में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से मैदान पर वापसी की थी और कप्तानी भी संभाली. वह करीब एक साल तक मैदान से दूर रहे और कई टूर्नामेंट और सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके.

Trending news