Team India: इरफान पठान की तरह गेंदबाजी करता है ये गेंदबाज, अकेले दम पर जीत दिलाने में काबिल!
Advertisement

Team India: इरफान पठान की तरह गेंदबाजी करता है ये गेंदबाज, अकेले दम पर जीत दिलाने में काबिल!

Team India: भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए. भारत के एक पेसर ने काफी प्रभावित किया.

Team India: इरफान पठान की तरह गेंदबाजी करता है ये गेंदबाज, अकेले दम पर जीत दिलाने में काबिल!

India vs West Indies, 4th T20 : भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का चौथा टी20 मैच अमेरिका में फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला गया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए. मैच में भारत के एक युवा पेसर ने काफी प्रभावित किया और लोग उन्हें पूर्व दिग्गज इरफान पठान (Irfan Pathan) से जोड़ रहे हैं.

भारत को मिला 179 रन का टारगेट

फ्लोरिडा (अमेरिका) के लॉडरहिल में सीरीज के चौथे टी20 मैच में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए जिससे टीम इंडिया को 179 रन का टारगेट मिला. विंडीज के लिए शिमरोन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. उन्होंने 39 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा शाई होप ने 29 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 45 रन जोड़े. भारत के लिए पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि स्पिनर कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला.

सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ

चौथे टी20 मैच में जिस भारतीय खिलाड़ी की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि अर्शदीप सिंह हैं. आईपीएल में लगातार प्रभावित करने वाले अर्शदीप ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्हें कुछ लोग तो टीम इंडिया का अगला इरफान पठान तक बता रहे हैं.

शानदार है करियर

24 साल के अर्शदीप सिंह ने अभी तक 3 वनडे और 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. पिछले साल अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले अर्शदीप सिंह को वनडे में भले ही कोई विकेट नहीं मिला लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम फिलहाल 47 विकेट दर्ज हैं. दाएं हाथ के ही मीडियम पेसर इरफान पठान ने अपने करियर में 29 टेस्ट में 100, 120 वनडे में 173 और 24 टी20 इंटरनेशनल में कुल 28 विकेट लिए.

Trending news