Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर ने एक ही मैच में दो बार छू दिया 'शतक' का आंकड़ा, डेब्यू रणजी मैच हुआ ड्रॉ
Advertisement

Arjun Tendulkar: अर्जुन तेंदुलकर ने एक ही मैच में दो बार छू दिया 'शतक' का आंकड़ा, डेब्यू रणजी मैच हुआ ड्रॉ

Goa vs Rajasthan Highlights, Ranji Trophy : अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेलने उतरे अर्जुन तेंदुलकर ने बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. गोवा और राजस्थान के बीच ग्रुप-सी का मैच ड्रॉ रहा. अर्जुन ने इस मैच में एक नहीं दो बार शतक का आंकड़ा छुआ.

arjun tendulkar (instagram)

Arjun Tendulkar Century on Ranji Debut: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में ही कमाल कर दिया. उन्होंने गोवा का प्रतिनिधित्व करते हुए राजस्थान के खिलाफ शतक जमाया. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए भी 3 विकेट झटके. अर्जुन के लिए यह मुकाबला बेहद यादगार रहा. हालांकि ग्रुप-सी का यह मैच ड्रॉ रहा. अर्जुन ने इस मैच में एक नहीं दो बार शतक का आंकड़ा छुआ.

अर्जुन का दो बार 'शतक'

23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने मैच में एक बार नहीं बल्कि दो बार शतक का आंकड़ा छुआ. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 207 गेंदों पर 16 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 120 रन बनाए. अर्जुन ने इस तरह बल्लेबाजी के दौरान शतक का आंकड़ा छुआ. हालांकि दूसरी बार जब अर्जुन ने शतक लगाया तो वह निराश थे. इस बार गेंदबाजी करते हुए रन लुटाने के मामले में यह शतक लगा. उन्होंने 23.1 ओवर फेंके  और 104 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके.

सुयश बने मैन ऑफ द मैच

पोरवोरिम में खेले गए ग्रुप-सी के मैच में गोवा ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 547 रन बनाकर घोषित की. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए सुयश प्रभुदेसाई ने दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 416 गेंदों पर 29 चौकों की मदद से 212 रन बनाए. अर्जुन ने 207 गेंदों पर 120 रन की अपनी संयमित पारी में 120 रन बनाए. राजस्थान ने यश कोठारी (96) और अराफात खान (80*) के अर्धशतकों की मदद से 456 रन बनाए और मैच ड्रॉ रहा. सुयश को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

अर्जुन का फर्स्ट क्लास डेब्यू

लेफ्ट आर्म पेसर और बाएं हाथ के बल्लेबाज अर्जुन तेंदुलकर ने अभी तक 7 लिस्ट ए और 9 टी20 मैच खेले हैं. अर्जुन ने 8 विकेट लिस्ट-ए में जबकि टी20 में 12 विकेट झटके हैं. वह गेंदबाजी-ऑलराउंडर हैं. उनका यह फर्स्ट क्लास मैच रहा जिसमें उन्होंने गेंद और बल्ले, दोनों से कमाल दिखाया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news