Indian Coach: इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनाने की सिफारिश, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान
Advertisement
trendingNow11778154

Indian Coach: इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनाने की सिफारिश, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

Team New Coach: भारतीय टीम को बहुत जल्द नया कोच मिलने वाला है. इसके लिए चर्चा और बैठकों का दौर जारी है. नए कोच का आधिकारिक ऐलान बहुत जल्दी किया जाएगा, जिन पर टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की जिम्मेदारी होंगी.

Indian Coach: इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का कोच बनाने की सिफारिश, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान

Indian Team New Coach: भारतीय टीम को नया कोच मिलने वाला है. इसके लिए चर्चा और बैठकों का दौर जारी है. बहुत जल्द नए कोच का आधिकारिक ऐलान कर दिया जाएगा, जिनसे टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की उम्मीदें बंधी होंगी. फैंस भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

इस खिलाड़ी के नाम की सिफारिश

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति की ओर से एंथनी एंड्रयूज (Anthony Andrews) को भारतीय महिला टीम का कोच बनाने की सिफारिश की गई है. गोकुलम केरल एफसी को पिछले दो सीजन में इंडियन वूमेंस लीग (IWL) का खिताब दिलाने वाले एंड्रयूज भारत के उन युवा कोच में शामिल हैं, जिनके पास एएफसी ‘ए’ लाइसेंस है. उनके मार्गदर्शन में गोकुलम केरल ने 2020-21 और 2022-23 में आईडब्ल्यूएल का खिताब जीता है.

खाली पड़ा है पद

अपने जमाने के दिग्गज फुटबॉलर आईएम विजयन की अध्यक्षता वाली एआईएफएफ (AIFF) की तकनीकी समिति ने एंड्रयूज को भारतीय महिला टीम का कोच बनाने की सिफारिश की है. थॉमस डेनर्बी (Thomas Dennerby) के इस्तीफा देने के बाद यह पद खाली पड़ा है. एआईएफएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘समिति ने सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम के कोच की नियुक्ति को लेकर लंबी चर्चा की और इस अहम पद के लिए एंथनी एंड्रयूज के नाम की सिफारिश करने का फैसला किया.’

कुछ और ही चाहते थे खिलाड़ी

एआईएफएफ कार्यकारी समिति के एक सदस्य ने बुधवार को कहा था कि भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी डेनरबी को कम से कम ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे राउंड के अंत तक कोच बने रहना देखना चाहते थे. उस अधिकारी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा, 'खिलाड़ियों ने कहा कि अब नए कोच से तालमेल बिठाने का समय नहीं है.' बता दें कि फीफा रैंकिंग में 60वें स्थान पर मौजूद भारत को दूसरे राउंड में जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है. भारत को 26 अक्टूबर को जापान, 29 अक्टूबर को वियतनाम और 1 नवंबर को उज्बेकिस्तान से खेलना है. प्रत्येक ग्रुप से टॉप-2 टीमें तीसरे राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी जहां से पहली 2 टीम 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स में जगह बनाएंगी.

Trending news