World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में अक्षर पटेल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुल गया बड़ा राज
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में अक्षर पटेल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुल गया बड़ा राज

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले अक्षर पटेल चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले वह फिट नहीं होते हैं तो टीम में किसकी एंट्री होगी, इस सवाल का जवाब चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने दे दिया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में अक्षर पटेल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुल गया बड़ा राज

ICC ODI World Cup 2023: अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. वहीं, चोट से जूझ रहे अक्षर पटेल अगर आईसीसी की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते तो अश्विन या वॉशिंगटन सुंदर को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल सकती है. दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शानदार फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव सहित सीनियर खिलाड़ियों को पहले दो मैचों से आराम दिया गया है.

रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी

अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका में खेला था. अगर अक्षर पटेल आईसीसी द्वारा तय की गई 28 सितंबर की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें अक्षर श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे. एशिया कप के फाइनल में अक्षर की जगह टीम में लिए गए ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी तीनों मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है और वह वर्ल्ड कप के लिए एक अन्य विकल्प होंगे.

अजित अगरकर ने दिया ये बड़ा अपडेट

चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने कहा कि अगर अक्षर सही समय तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन और सुंदर में से किसी एक को विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'अश्विन और वॉशिंगटन के रूप में हमारे पास दो विकल्प हैं. हम अक्षर की चोट की स्थिति का पता लगने के बाद ही कोई फैसला करेंगे. यदि जरूरत पड़ी तो हम किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने के बारे में सोचेंगे. लेकिन अभी इस पर कयास लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमें उम्मीद है कि अक्षर फिट हो जाएंगे.'

आर अश्विन पर रोहित ने दिया बड़ा बयान

अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने इस महीने के शुरू में वर्ल्ड कप के लिए जब 15 सदस्यीय टीम का चयन किया था तो उसमें एक भी ऑफ स्पिनर नहीं रखने पर सवाल उठाए गए थे. सोमवार को टीम की घोषणा के बाद कप्तान रोहित से पूछा गया कि अगर अश्विन वर्ल्ड कप के लिए योजना का हिस्सा थे तो फिर उन्हें एशिया कप के लिए टीम में क्यों नहीं रखा गया. इस पर भारतीय कप्तान ने कहा कि अश्विन को कुछ साबित नहीं करना है और उन्हें जरूरत पड़ने पर सीधे टीम में शामिल किया जा सकता है. अश्विन को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने पिछले साल जनवरी में अफ्रीका में खेली गई सीरीज के लिए साढ़े चार साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी लेकिन इसके बाद उन्हें फिर से बाहर कर दिया गया था.

Trending news