Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने दूसरे देश की टीम का थामा हाथ, 1 साल से नहीं मिला खेलने का मौका
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने दूसरे देश की टीम का थामा हाथ, 1 साल से नहीं मिला खेलने का मौका

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है. ये खिलाड़ी 1साल से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है और अब वह दूसरे देश में खेलते हुए नजर आने वाला है. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारतीय सेलेक्टर्स ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है. इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो लगभग 1 साल से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बना हैं, लेकिन हालिया समय में इस खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इस खिलाड़ी ने अब दूसरे देश में जाकर खेलने का फैसला लिया है. 

दूसरे देश में जाकर खेलेगा ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को स्क्वाड में शामिल नहीं किया है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जनवरी में खेला था. उन्होंने अब अपने करियर को बचाने के लिए दूसरे देश में जाकर खेलने का फैसला लिया है. 

महीनों से टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अब इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आएंगे. उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी टीम लीस्टरशर से करार किया है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस साल होने वाली काउंटी चैंपियनशिप और वनडे कप में लीस्टरशर के लिए खेलेंगे. लीसेस्टरशायर (Leicestershire CCC) ने सोशल मीडिया पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को अपनी टीम से जोड़ने की खबर की जानकारी दी. 

बतौर कप्तान टीम इंडिया को जिताए कई मुकाबले 

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news