IND vs ENG: सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर कर इस खिलाड़ी को दिखाया ठेंगा! करियर पर लटकी तलवार
Advertisement
trendingNow11227531

IND vs ENG: सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर कर इस खिलाड़ी को दिखाया ठेंगा! करियर पर लटकी तलवार

IND vs ENG: सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड दौरे के लिए एक स्टार खिलाड़ी को नहीं चुना है. इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखाया है. 

File Photo

IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है, लेकिन टीम इंडिया में एक सुपरस्टार खिलाड़ी को नहीं चुना गया है. आईपीएल में भी ये खिलाड़ी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

इंग्लैंड दौरे (England Tour) के लिए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया था. वह बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पिछले कई सालों में वह टेस्ट मैचों में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं. इसलिए टीम में उनकी जगह पर भी सवाल उठाए जा रहे थे. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा. 

खतरे में पड़ा करियर 

अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में कई युवा प्लेयर्स ने ले ली है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है. श्रेयस अय्यर लाल गेंद के क्रिकेट में अच्छा खेल दिखा रहे हैं. अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टेस्ट टीम में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. 

आईपीएल में हुए फ्लॉप 

अजिंक्य रहाणे आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. वह कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए. खराब फॉर्म की वजह से श्रेयस अय्यर ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया. आईपीएल 2022 में अजिंक्य रहाणे ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने 7 मैचों में मात्र 133 रन बनाए. उनका औसत मात्र 19 का रहा और स्ट्राइक रेट भी 103.91 का ही रहा.  उनके बल्ले से एक भी फिफ्टी तक नहीं निकली.

Trending news