ये पाकिस्तानी मानते क्यों नहीं! हमास को सपोर्ट करने वाले PAK क्रिकेटर पर एक्शन, बल्ले पर लगा था स्टिकर
trendingNow11981651

ये पाकिस्तानी मानते क्यों नहीं! हमास को सपोर्ट करने वाले PAK क्रिकेटर पर एक्शन, बल्ले पर लगा था स्टिकर

Pakistan Cricket Controversy : पाकिस्तान के क्रिकेटर आखिर मानते क्यों नहीं, ये बात अब सभी पूछ रहे हैं. कभी मैच जीतने के बाद हमास को सपोर्ट तो कभी बेवजह की बातों से क्रिकेट को बदनाम करना. अब पाकिस्तान के ही एक युवा बल्लेबाज आजम खान ने अपने बल्ले पर फलीस्तीनियों को सपोर्ट करने का स्टिकर चिपका दिया.

ये पाकिस्तानी मानते क्यों नहीं! हमास को सपोर्ट करने वाले PAK क्रिकेटर पर एक्शन, बल्ले पर लगा था स्टिकर

Pakistan Cricket Controversy : पाकिस्तान के क्रिकेटर आखिर मानते क्यों नहीं? कभी मैच जीतने के बाद हमास को सपोर्ट तो कभी बेवजह की बातों से क्रिकेट को बदनाम करना, कभी फिक्सिंग तो कभी ऊलजलूल बयानबाजी... अब पाकिस्तान के ही एक युवा बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) ने अपने बल्ले पर फलीस्तीनियों को सपोर्ट करने का स्टिकर चिपका लिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन पर एक्शन लिया है. 

फिलीस्तीनी झंडा लगाया

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) ने कराची में राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के दौरान अपने बल्ले पर फिलीस्तीनी झंडा दिखाया. उन्होंने स्टिकर चिपकाया जिसके बाद उन पर एक्शन हुआ है. इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आजम पर जुर्माना ठोका है.

मैच फी का 50 प्रतिशत जुर्माना

कराची व्हाइट्स के बल्लेबाज पर 'कपड़ों और उपकरणों के लिए' आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया है. आजम ने रविवार को लाहौर ब्लूज के खिलाफ उसी बल्ले से खेला, जिस पर फिलिस्तीनी झंडे का स्टिकर लगा था. इतना ही नहीं, बाद में जानकारी मिली कि आजम खान 2 मैचों में इसी तरह के बल्ले से खेले.

रेफरी ने दी थी वॉर्निंग

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया, 'बल्लेबाज को रेफरी ने पहले चेतावनी दी थी कि वह अपने बल्ले पर अस्वीकृत लोगो (फिलीस्तीन का झंडा) ना लगाए क्योंकि ये आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन होगा, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी एक हस्ताक्षरकर्ता है.' बता दें कि 25 साल के आजम खान ने पाकिस्तान के लिए 5 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से केवल 7 रन निकले. वह मोईन खान के बेटे हैं.

Trending news