IND vs SA: 'भारत खराब पिचों पर भी खेलता है अच्छा क्रिकेट', इस दिग्गज ने टीम के आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

IND vs SA: 'भारत खराब पिचों पर भी खेलता है अच्छा क्रिकेट', इस दिग्गज ने टीम के आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

IND vs SA 2nd Test: पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम इंडिया को कभी भी कठिन पिचों पर खेलने के बारे में शिकायत करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि खराब पिचों ने हमेशा रोहित शर्मा एंड कंपनी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है. 

IND vs SA: 'भारत खराब पिचों पर भी खेलता है अच्छा क्रिकेट', इस दिग्गज ने टीम के आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

IND vs SA 2nd Test: पूर्व भारतीय ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम इंडिया को कभी भी कठिन पिचों पर खेलने के बारे में शिकायत करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि खराब पिचों ने हमेशा रोहित शर्मा एंड कंपनी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है. सेंचुरियन में तीन दिन के भीतर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी और 32 रनों से हार झेलने के बाद भारत ने केपटाउन में दूसरे टेस्ट में एक मुश्किल पिच पर सात विकेट की जीत के साथ वापसी की जिसमें हमेशा अधिक उछाल और सीम मूवमेंट होती थी.

भारत खराब पिचों पर भी खेलता है अच्छा क्रिकेट

केपटाउन में भारत की यह जीत सात मैचों में पहली जीत भी है. इस कमबैक के दम पर भारत दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब रहा. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'जब एक टेस्ट मैच डेढ़ दिन तक चलता है, तो कुछ अलग नतीजे आते हैं. पिच को लेकर कुछ बातें हो रही हैं. कुछ प्रश्न पूछे गए हैं, भारत ने प्रस्तावित पिचों की गुणवत्ता के बारे में कभी शिकायत नहीं की है. पिछली बार वांडरर्स की पिच वाकई खराब थी. ईमानदारी से कहूं तो इस पर किसी खिलाड़ी को चोट लग सकती थी. केपटाउन की यह पिच भी खराब थी.'

इस दिग्गज ने टीम के आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

आकाश चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर आकाशवाणी शो में कहा, 'भारत ने अभी भी खेल पर ध्यान केंद्रित किया और कोई शिकायत नहीं की. मुझे पर्थ ऑस्ट्रेलिया की वह पिच भी याद है और यह सचमुच बहुत बुरा था. उन्होंने सिर्फ प्रतिस्पर्धा की और लड़ाई का जज्बा दिखाया. जब पिच खराब होती है तो वह किसी न किसी तरह भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराती है. मुझे लगता है कि भारत के लिए न तो ऐसी पिचें और न ही धूल भरी पिचें अच्छी हैं. यह क्रिकेट के खेल के लिए सही नहीं है.'

भारत ने इतिहास रच दिया

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच केपटाउन टेस्ट ने गुरुवार को इतिहास रच दिया, क्योंकि यह अब तक का सबसे छोटा लाल गेंद वाला मैच बन गया. भारत ने सात विकेट से मैच जीत लिया क्योंकि खेल केवल डेढ़ दिन में समाप्त हो गया और केवल 107 ओवर (642 गेंद) फेंके गए. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 24 ओवर में 55 रन बनाए और दूसरी पारी में 37 ओवर में 176 रन बनाए. भारत ने 35 ओवर में 153 रन बनाए और फिर 12 ओवर में 80 रन बनाए. टीम इंडिया इस तरह केपटाउन में टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बन गई. केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केवल 107 ओवर (642 गेंद) में खत्म हो गया जिसने विवाद को जन्म दिया है.

Trending news