World Cup: गिल की खुल गई पोल, अब यशस्वी भी नहीं, ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर!
Advertisement

World Cup: गिल की खुल गई पोल, अब यशस्वी भी नहीं, ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर!

Team India News: टीम इंडिया का एक घातक बल्लेबाज ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जगह को खा सकता है. शुभमन गिल पिछले कुछ समय से रनों के लिए जूझ रहे हैं. IPL 2023 के बाद से ही इस खिलाड़ी के बल्ले पर जंग लग गया है. 21 साल के यशस्वी जायसवाल का भी कम अनुभवी होने के कारण सीधे भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. 

World Cup: गिल की खुल गई पोल, अब यशस्वी भी नहीं, ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर!

World Cup 2023: टीम इंडिया का एक घातक बल्लेबाज ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जगह को खा सकता है. शुभमन गिल पिछले कुछ समय से रनों के लिए जूझ रहे हैं. IPL 2023 के बाद से ही इस खिलाड़ी के बल्ले पर जंग लग गया है. 21 साल के यशस्वी जायसवाल का भी कम अनुभवी होने के कारण सीधे भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. ऐसे में एक बल्लेबाज ही ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है. भारत में इस साल 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. एक बल्लेबाज वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन के लिए सबसे बड़ा खतरा है.   

ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरता है तो वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाज से विरोधी टीम के गेंदबाजों को तहस-नहस करके रख देता है. 2023 वर्ल्ड कप से 2 महीने पहले ही टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजर इस खिलाड़ी पर है. इस बल्लेबाज की कातिलाना बल्लेबाजी देख सेलेक्टर्स उसे 2023 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जगह पर सेलेक्ट करने को मजबूर होंगे, उसका सबसे बड़ा कारण ये है कि जब भी ये क्रिकेटर बल्लेबाजी करता है तो उसकी बैटिंग से विरोधी गेंदबाज भी थर-थर कांपते हैं. 

बैटिंग से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि शिखर धवन हैं. शिखर धवन 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर विरोधी टीम को तहस-नहस कर सकता है. शिखर धवन की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. 

वर्ल्ड कप में साबित होंगे एक्स फैक्टर 

शिखर धवन वनडे क्रिकेट में जमकर रनों की बारिश करते रहे हैं. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ही शिखर धवन ने टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए हैं. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. शिखर धवन भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ रहे हैं. शिखर धवन ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. 

भारत को इससे ये फायदा मिलेगा

शिखर धवन को अगर 2023 वर्ल्ड कप में मौका मिलता है तो भारत को इससे बहुत फायदा मिलेगा. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन का ओपनिंग कॉम्बिनेशन वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए पासा पलट सकता है. शिखर धवन भारतीय पिचों पर 2023 वर्ल्ड कप के दौरान तेजी से रन बटोर सकते हैं और चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं.

Trending news