IND vs PAK: एशिया कप को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट, इस देश में खेले जाएंगे भारत-पाक के मुकाबले!
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट, इस देश में खेले जाएंगे भारत-पाक के मुकाबले!

IND vs PAK: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशिया कप को लेकर चल रहे विवाद सुलझता नजर आ रहा है. एशिया कप इसी साल 2023 में पाकिस्तान में होना है. बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने सुरक्षा कारणों से टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से साफ मन कर दिया था जिसके बाद से यह मामला बढ़ गया था. 

IND vs PAK: एशिया कप को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट, इस देश में खेले जाएंगे भारत-पाक के मुकाबले!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 सितंबर में पकिस्तान में आयोजित होगा. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों के लिए वेन्यू क्या रहेगा यह हर क्रिकेट फैंस के मन में बड़ा सवाल है. हालांकि, इससे अब पर्दा हटता नजर आ रहा है. ये तो पक्का है कि ऐसा कप पाकिस्तान में ही होगा लेकिन अब यह भी साफ हो गया है कि टीम इंडिया एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान नहीं बल्कि दूसरे देश में खेलेगी. 

टीम इंडिया इस देश में खेल सकती है एशिया कप के मैच

भारतीय टीम एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान में न खेलकर किसी दूसरे देश में खेल सकती है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यूएई, ओमान, श्रीलंका या इंग्लैंड में से किसी एक देश में भारतीय टीम के एशिया कप के मुकाबले आयोजित किए जा सकते हैं. बाकी टीमें पाकिस्तान में ही मुकाबले खेलेंगी. हालांकि, इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. देखने वाली बात यह होगी कि किस देश में मैचों का आयोजन होगा. 

एशिया कप में होंगे कुल 13 मैच 

एशिया कप इस बार 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाना है. पिछले एशिया कप 20 ओवर फॉर्मेट में खेला गया था. इस बार एशिया कप में फाइनल को मिलकर कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. कुल 6 टीमें इस टूर्नामेंट में शामिल होंगी. यह छह टीमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और एक क्वालीफायर टीम होगी. टूर्नामेंट में दो ग्रुप होंगे. दोनों ही ग्रुप में 3-3 टीमें होंगी और कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे. टॉप-2 टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा जबकि अंत में इसका फाइनल मैच खेला जाएगा. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

इंडिया-पाक के बीच हो सकते हैं 3 मैच 

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 3 मैच होने की संभावना हैं. दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप का हिस्सा हैं. हालांकि, अभी सबसे बड़ा सवाल यही है कि दोनों टीमों के बीच किस देश में मुकाबले खेले जाएंगे. फैंस को भी इस बात का बेसब्री से इंतजार है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news