पूरे करियर में कभी रन आउट नहीं हुआ ये घातक खिलाड़ी, टीम इंडिया को जिताया था वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow11248542

पूरे करियर में कभी रन आउट नहीं हुआ ये घातक खिलाड़ी, टीम इंडिया को जिताया था वर्ल्ड कप

Indian Player who never get run out: क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपने करियर में कभी रन आउट नहीं हुआ. इस खिलाड़ी ने ने भारत को वर्ल्ड कप भी जिताया था. 

 

फोटो (File)

Indian Player who never get run out: क्रिकेट के खेल में आए दिन कुछ ना कुछ रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. खासकर बल्लेबाज तो जमकर मैदान पर धमाल मचाते हैं. चौके-छक्के लगाने के अलावा ये बल्लेबाज तेजी से रन चुराने में भी माहिर होते हैं. लेकिन इसी कोशिश में वो कई बार रन आउट भी हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपने करियर में कभी रन आउट नहीं हुआ. 

ये खिलाड़ी आजतक नहीं हुआ रन आउट 

टीम इंडिया को 1983 में वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव अपने करियर में कभी रन आउट नहीं हुए.  वर्ल्ड कप में  175 रन की पारी खेलने वाले कपिल भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर थे. कपिल देव हमेशा ही अपनी धाकड़ बल्लेबाजी  और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. कपिल ने भारत के लिए 131 टेस्ट मैच में 5248 रन औरर 434 विकेट लिए हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में 3000 से ज्यादा रन और 253 विकेट चटकाए हैं. कपिल देव (kapil dev) अपने पूरे टेस्ट करियर में कभी रन आउट नहीं. ये अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है. 

इन खिलाड़ियों के नाम भी है रिकॉर्ड

पीटर मे

इंग्लैंड के पू्र्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज पीटर मे अपने पूरे करियर में कभी रन आउट नहीं हुए.  वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज और शानदार कप्तान थे. पीटर मे ने इंग्लैंड के लिए 1951 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. पीटर मे ने इंग्लैंड के लिए 66 टेस्ट मैचों में 4537 रन बनाए, जिसमें 13 शतक शामिल हैं. उनका सर्वोच्चय स्कोर 235 था. 

पॉल कॉलिंगवुड 

इंग्लैंड की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले पॉल कॉलिंगवुड बहुत ही शानदार बल्लेबाज थे. उन्होंने इंग्लिश टीम की तरफ से 68 टेस्ट मैचों में चार हजार से ज्यादा रन बनाए. वह अपनी आक्रामक पारियों के लिए याद किए जाते हैं. पॉल कॉलिंगवुड कप्तानी में ही इंग्लैंड टीम ने 2010 आईसीसी टी20 वर्ल्ड ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Trending news