Asian Games: पीवी सिंधु का टूट गया मेडल जीतने का सपना, एशियन गेम्स से हो गईं बाहर
Advertisement

Asian Games: पीवी सिंधु का टूट गया मेडल जीतने का सपना, एशियन गेम्स से हो गईं बाहर

PV Sindhu: पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में बिंगजियाओ को ही सीधे गेम में हराकर कांस्य पदक जीता था, लेकिन चीन की खिलाड़ी ने अपनी सरजमीं पर जीत के साथ बदला चुकता किया और भारतीय खिलाड़ी से पिछले दो एशियाई खेलों के पदक के रंग को बेहतर करने का मौका छीन लिया. 

Asian Games: पीवी सिंधु का टूट गया मेडल जीतने का सपना, एशियन गेम्स से हो गईं बाहर

Asian Games News: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गुरुवार को महिला एकल क्वार्टर फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त के साथ एशियन गेम्स से बाहर हो गईं. दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी बिंगजियाओ के खिलाफ 47 मिनट में 16-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा.

पीवी सिंधु का टूट गया मेडल जीतने का सपना

पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में बिंगजियाओ को ही सीधे गेम में हराकर कांस्य पदक जीता था, लेकिन चीन की खिलाड़ी ने अपनी सरजमीं पर जीत के साथ बदला चुकता किया और भारतीय खिलाड़ी से पिछले दो एशियाई खेलों के पदक के रंग को बेहतर करने का मौका छीन लिया. पीवी सिंधु ने 2014 इंचियोन और 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में क्रमश: कांस्य और रजत पदक जीता था. दोनों खिलाड़ियों ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बिंगजियाओ ने जल्द ही 9-5 की बढ़त बना ली.

एशियन गेम्स से हो गईं बाहर

सिंधु को कोर्ट में मूवमेंट को लेकर जूझना पड़ रहा था. बिंगजियाओ ने भारतीय खिलाड़ी को पूरे कोर्ट पर दौड़ाया और फिर सटीक शॉट के साथ अंक जुटाए. चीन की खिलाड़ी ने पहला गेम 23 मिनट में जीता. दूसरे गेम में भी सिंधू जूझती दिखी. बिंगजियाओ ने 5-1 की बढ़त बनाई. सिंधु की गलतियों पर चीन की खिलाड़ी ने दमदार स्मैश से कई अंक जुटाए. सिंधु ने हालांकि वापसी करते हुए स्कोर 8-9 किया, लेकिन बिंगजियाओ ने लगातार तीन अंक के साथ 12-8 की बढ़त बना ली. चीन की खिलाड़ी को इसके बाद गेम और मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई.

Trending news