Tulsi Ke Upay: तुलसी के 11 पत्ते तुरंत बदलेंगे आपकी किस्मत, पैसों से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Tulsi Ke Upay: तुलसी के 11 पत्ते तुरंत बदलेंगे आपकी किस्मत, पैसों से हो जाएंगे मालामाल

Tulsi Ke Totke: हिंदू धर्म में सुबह-शाम तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कुछ ऐसे आसान उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. ऐसा ही एक उपाय है तुलसी की पत्ती का.

 

तुलसी के पत्तों के उपाय

Tulsi Ke Upay in Hindi :  हिंदू शास्त्र में तुलसी के पौधे को बहुत ही शुभ बताया गया है, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा होता है. वहां सदैव मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. साथ ही वहां किसी भी प्रकार का वास्तु दोष नहीं होता है.  हिंदू धर्म में सुबह-शाम तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कुछ ऐसे आसान उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. ऐसा ही एक उपाय है तुलसी की पत्ती का. तो चलिए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं. 

तुलसी के पत्तियों के उपाय 

- अगर आपकी कोई मनोकामना है. जो काफी लंबे समय से अधूरी है तो इसके लिए तुलसी के 11 पत्तियों को तोड़कर सुखा लें. लेकिन ध्यान रखें कि पत्तियां एकादशी या फिर रविवार के दिन न तोड़े.  इसके बादहनुमान जी को नारंगी सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखें और इन पत्तों की माला बनाकर बजरंगबली को अर्पित करें, और उन्हें अपनी मनोकामना बताएं. मान्यता के अनुसार ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी.

- अगर आपके घर में अक्सर अशांति का वातावरण बना रहता है, तो तुलसी के पत्ते लेकर इन्हें धोकर साफ कर लें. इसके बाद पीतल के लोटे या फिर कोई पात्र लें और उसमें साफ जल लेकर तुलसी के पत्ते डालकर रख दें, प्रतिदिन नहाने के बाद घर के दरवाजे पर इस जल का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता दूर होती है और घर में सुख, समृद्धि और शांति आती है.

- अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. तो आप तुलसी के पत्तों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने घर के उस स्थान पर रख दें जहां धन रखा जाता हो या फिर इन्हें आप अपने बटुए में भी रख सकते हैं. माना जाता है ऐसा करने से आर्थिक तंगी जल्दी ही दूर होती है.

- अगर आपके बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं. या फिर भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है, तो इसके लिए एक आटे का दीपक बनाकर उसमें एक चुटकी हल्दी डालकर शाम को तुलसी के सामने प्रज्वलित करें. इस दीपक को तुलसी की जड़ों में उत्तर दिशा में रखने से भाग्य साथ देने लगता है, और बिगड़े काम बनने शुरू हो जाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news