Astro Tips: घर में इन 5 चीजों की दस्तक से कंगाली हो जाती है रफूचक्कर, नहीं रहती पैसों की किल्लत
Advertisement
trendingNow11751819

Astro Tips: घर में इन 5 चीजों की दस्तक से कंगाली हो जाती है रफूचक्कर, नहीं रहती पैसों की किल्लत

Vastu Tips For Happiness: वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में मौजूद वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में बाधा पैदा करते हैं. व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए घर में कुछ चीजों को रखना बेहद जरूरी है. जानें इन चीजों के बारे में. 

 

vastu tips for money

Money Vastu Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलें. इसके लिए वे दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन कई बार किस्मत का साथ न होने के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. घर के वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनते हैं और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालते हैं. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजों के होने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इन 5 चीजें शुभ संकेत देती हैं

कछुआ

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में कुछ जीवों का दिखना शुभ माना जाता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में इन जीवों का दिखना इस बात का संकेत है कि घर में बहुत जल्द खुशहाली आने वाली है. इससे घर में सकारात्मकता आती है. कहते हैं कि जहां सकारात्मकता होती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में कछुआ आना मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देता है. 

चीटियों का झुंड

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में अगर अचानक से काली चीटियां नजर आने लगें, तो समझ लें कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है. बता दें कि काली चीटियां घर में पैसों की तंगी दूर होने का संकेत देती हैं. कहते हैं कि काली चीटियां मां लक्ष्मी का रूप होती हैं. काली चीटियों के घर आने से सुख-समृद्धि आती है. 

पक्षियों का दिखना

घर के आंगन में किसी भी पक्षी का घोसला या फिर पक्षी का दिखना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि इन पक्षियों का दिखना घर में खुशखबरी आने के संकेत देता है. इतना ही नहीं, पक्षी घर में जल्द तंगहाली दूर होने के संकेत देते हैं. 

छिपकली का दिखना

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में एक साथ तीन छिपकलियों का दिखना भी शुभ माना जाता है. छिपकलियों के दिखने से घर में सुख-समृद्धि आती है. व्यक्ति के तरक्की के नए रास्ते बनते हैं. 

तोता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में तोता आना भी शुभ संकेत माना गया है. कहते हैं कि तोते का संबंध भगवान कुबेर से होता है. अगर घर में तोता आता है, तो इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

Budh Gochar 2023: अगले 14 दिन इन 4 राशि वालों के गर्दिश में होंगे सितारे, नौकरी-बिजनेस में छापेंगे करोड़ो नोट
 

Lucky Zodiac Signs: करियर में बुलंदियों पर पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं ये लोग, स्वभाव से होते हैं जिद्दी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news