Lucky Plant: मनी प्लांट से सौ गुना ज्यादा चमत्कारी है यह पौधा, कुबेर देव की कृपा से खाली नहीं होते धन भंडार
Advertisement

Lucky Plant: मनी प्लांट से सौ गुना ज्यादा चमत्कारी है यह पौधा, कुबेर देव की कृपा से खाली नहीं होते धन भंडार

Lucky Crassula Plant: क्रासुला का पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है. कहते हैं कि इस पौधे को घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं.

 

फाइल फोटो

Crassula Plant For Money: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में सही जगह और सही दिशा पर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के घर सुख-समृद्धि बनी रहती है. हर व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार के ऐशो-आराम मिले. खूब पैसा-शौहरत मिले. इसके लिए वे कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की मेहनत भी कुछ खास रंग नहीं ला पाती.

जब व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिलता, तो इसके कई कारण होते हैं. इन्हीं में से एक घर में मौजूद वास्तु दोष हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में रखने मात्र से ही वास्तु दोष दूर होते हैं.  इन्हीं में से एक क्रासुला प्लांट. इसे सही दिशा में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही, वास्तु दोष दूर होते हैं.

वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रासुला का पौधा घर के लिए बेहद शुभ माना गया है. इसे घर में लगाने से व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ सुख-समृद्धि आती है. ऐसे में जानते हैं क्रासुला पौधों के फायदे के बारे में. इसे किस दिशा में लगाना चाहिए.

क्रासुला पौधे से जुड़े कुछ जरूरी नियम
 
- वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा घर के मेन गेट के राइट साइड लगाना शुभ माना गया है. बता दें कि क्रासुला प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. इस पौधे को घर में रखने से धन आगमन होने लगता है. अगर घर में धन नहीं टिकता, आते ही चला जाता है तो इस पौधे को घर में रखने से बरकत होगी.

- अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो इस पौधे को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में या ऑफिस के डेस्क पर रख सकते हैं. इससे प्रमोशन के योग बनने लगेंगे.

- वहीं अगर आप बिजनेस करते हैं तो आपको क्रासुला का पौधा कैश काउंटर पर रखना चाहिए. इससे बिजनेस को फायदा होता है.

- अगर आप चाहते हैं कि घर में समृद्धि बनी रहे तो क्रासुला का पौधा घर की बालकनी पर रख सकते हैं.

- ध्यान रखें इस पौधे को घर की दक्षिण दिशा में न लगाएं. इससे इसके उल्टे प्रभाव पड़ने लगते हैं और घर में धन की हानि होने लगती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news