Vastu shastra: वास्तु दोष का कारण बनती हैं रोजाना की ये गलतियां, जानें महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स
Advertisement
trendingNow12003989

Vastu shastra: वास्तु दोष का कारण बनती हैं रोजाना की ये गलतियां, जानें महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स

Vastu Tips: वास्तु टिप्स की मदद से घर से नेगेटिव एनर्जी को आसानी से नष्ट कर सकते हैं. लेकिन कई बार आपके द्वारा की गई कई छोटी-बड़ी गलतियां वास्तु दोष की वजह बन जाती हैं. चलिए जानते हैं वास्तु दोष के लिए आपको कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए. 

Vastu shastra: वास्तु दोष का कारण बनती हैं रोजाना की ये गलतियां, जानें महत्वपूर्ण वास्तु टिप्स

Vastu Tips In Hindi: आमतौर पर लोगों को वास्तु शास्त्र के महत्व के बारे में कोई खास जानकारी नहीं होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु टिप्स की मदद से घर से नेगेटिव एनर्जी को आसानी से नष्ट कर सकते हैं. लेकिन कई बार आपके द्वारा की गई कई छोटी-बड़ी गलतियां वास्तु दोष की वजह बन जाते हैं. चलिए आज हम आपको बताएंगे वास्तु दोष के लिए आपको कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए. 

बिस्तर पर बैठकर न खाएं खाना 
वास्तु शास्त्र के मुताबिक बिस्तर पर बैठकर खाना खाना बहुत अशुभ होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती हैं. इसके साथ ही इससे नींद से जुड़ी हुई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. इसलिए बेहतर होगा कि आप खाना हमेशा डायनिंग टेबल या फिर जमीन पर बैठकर ही खाएं. 

रात को रसोई साफ न करना
कई लोग रात के समय में खाना खाकर किचन को ऐसे ही गंदा या बिखरा हुआ छोड़ देते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा आपसे रुष्ट हो जाती है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप रात को सोने से पहले अपनी रसोई और बर्तनों को साफ-सुथरा करके ही सोएं. इससे मां लक्ष्मी भी आपसे प्रसन्न रहती हैं और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. 

शाम को सोने की आदत
वास्तु शास्त्र के मुताबिक शाम के समय सोना बहुत अशुभ होता है. जो व्यक्ति ऐसा करता है उससे मां लक्ष्मी हमेशा रुष्ट रहती हैं जिससे सदैव आर्थिक तंगी से जूझना पड़ता है. इसके साथ ही इससे घर में पैसों की कमी और कंगाली बनी रहती है जिससे आपको लोगों से उधार लेने की नौबत आ जाती है जिससे आप हमेशा कर्ज में डूबे रहते हैं. इससे आपके जीवन का सुख चैन खो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news