Valentines Day 2023: वैलेंटाइन्स डे पर इन चीजों को गिफ्ट में देने से बढ़ती है रिश्तों में दूरियां, माना गया है अशुभ
Advertisement

Valentines Day 2023: वैलेंटाइन्स डे पर इन चीजों को गिफ्ट में देने से बढ़ती है रिश्तों में दूरियां, माना गया है अशुभ

Gift Idea For Valentines Day 2023: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में हर व्यक्ति पार्टनर को गिफ्ट देने की तलाश में जुटा है. लेकिन वास्तु शास्त्र में साथी को गिफ्ट देने के लिए कुछ बातों का जिक्र किय गया है. वास्तु के अनुसार कुछ गिफ्ट को देना अशुभ माना गया है.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Valentines Day: 14 फरवरी का दिन विश्वभर में वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. वैलैंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो चुकी है. वैलेंटाइन वीक दो प्यार करने वालों, प्यार का इजहार करने वालों का दिन है. अपने प्यार का इजहार करने और साथ को स्पेशल फील कराने के लिए वैलेंटाइन डे पर पार्टनर एक-दूसरे को गिफ्ट देते हैं. लेकिन वास्तु में गिफ्ट देने को लेकर कुछ बातों का जिक्र किया गया है.

14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन अगर आप भी अपने पार्टनर को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं और कुछ अलग से गिफ्ट की तलाश में हो, तो उससे पहले ये बातें जरूर ध्यान कर लें. दरअसल, वास्तु में वैलेंटाइन डे पर कुछ चीजों को गिफ्ट न करने की सलाह दी गई है. वास्तु जानकारों का कहना है कि पार्टनर को ये गिफ्ट देने से रिश्तों में दूरियां बढ़ती हैं. यहां तक कि उन्हें देना शुभ भी नहीं माना गया है. आइए जानें वैलेंटाइन डे पर किन चीजों को गिफ्ट में न दें.

वैलेंटाइन डे पर साथी को भूल से भी न दें ये चीजें

- वास्तु जानकारों का कहना है कि शुभता के प्रतीक वैलेंटाइन डे के दिन साथी को गिफ्ट में काले रंग की चीजें गिफ्ट में न दें. इसका प्रभाव व्यक्ति के रिश्ते पर पड़ता है. कहते हैं कि काला रंग अशुभ माना जाता है.

- वास्तु एक्सपर्ट्स की मानें तो अपने साथी को डूबता हुआ जहाज भूलकर भी गिफ्ट में न दें. इस तरह के गिफ्ट आपके और आपके पार्टनर के जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न कर देंगे. इतना ही नहीं, इस दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा.

- कई बार कपल्स वैलेंटाइन डे पर एक-दूसरे को रुमाल गिफ्ट में देते है. ऐसा करना बेहद अशुभ माना जाता है. क्योंकि रुमाल अशुभता का प्रतीक है. इसलिए भूलकर भी इस दिन किसी को रुमाल उपहार में न दें.

- अगर आप पार्टनर को जूते-सैंडल आदि गिफ्ट करने की सोच रहे हैं, तो भूलकर भी ये ख्याल मन में न आने दें. इससे व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता का संचार होता है और रिश्तों में मन-मुटाव आने लगते हैं. ये गिफ्ट व्यक्ति के रिश्तों में दूरियां पैदा करते हैं.

- वास्तु जानकारों के अनुसार गिफ्ट में इत्र या परफ्यूम देने से भी बचें. ये भी व्यक्ति के रिश्तों में खटास पैदा करता है.  

-   कहते हैं कि किसी को कभी भी घड़ी उपहार में न दें. इससे भी खुशहाली जाती है और रिश्तों में खटास बढ़ने लगती है.

- इसके साथ ही इस बात का भी खास ध्यान रखें कि किसी को गिफ्ट देते समय भी काले रंग के गिफ्ट पेपर का भी प्रयोग न करें. ये बैडलक का प्रतीक माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news