Tulsi Upay: तुलसी का ये उपाय आपके जीवन में ले आएगा खुशियां, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते
Advertisement

Tulsi Upay: तुलसी का ये उपाय आपके जीवन में ले आएगा खुशियां, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

Tulsi Remedies: देवशयनी एकादशी के दिन तुलसी के कुछ उपाय करना बेहद लाभकारी होता हैं. कहते हैं भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है. इसलिए एकादशी के दिन तुलसी के कुछ उपाय करने से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. इन उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही आर्थिक परेशानी भी दूर हो जाती है. 

 

tulsi ki jad ke upay

Tulsi Totke: हिंदू शास्त्रों में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. कहते हैं कि अगर विधिपूर्वक तुलसी की पूजा की जाए, तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करती हैं. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे की पूजा करने से भगवान श्री हरि भी प्रसन्न होते हैं भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

ज्योतिष  शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर की उपायों का जिक्र किया गया है. मान्यता है कि अगर इन उपायों को सही विधि से किया जाए, तो वे जल्द किस्मत चमका देते हैं. ऐसे ही कुछ उपायों में से एक है तुलसी की जड़ के उपाय. इन उपायों को अगर एकादशी के दिन किया जाए,तो ये आपकी किस्मत को पूरी तरह से पलट सकते हैं. जानें इन उपायों के बारे में.

करें तुलसी की जड़ के ये उपाय (Tulsi Ki Jad Ke Upay)

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवशयनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही तुलसी के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए. कहते हैं इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.

- मान्यता है कि देवशयनी एकादशी के दिन तुलसी की 11 बार परिक्रमा करनी चाहिए. कहते हैं इससे जीवन में खुशहाली आती है और परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है. 

- शास्त्रों के अनुसार आज के दिन भगवान विष्णु के भोग में तुलसी का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु खुश होते हैं और हर मनोकामना पूरी करते हैं.

- बता दें कि एकादशी के दिन भगवान विष्णु को भोग में पंजीरी जरूर चढ़ाएं. इसके साथ ही उसमें तुलसी का पत्ता जरूर डालें. तुलसी का पत्ता डालने से विष्णु भगवान प्रसन्न होंगे और आपकी हर इच्छा पूरी करेंगे.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज तुलसी मां को लाल चुनरी जरूर अर्पित करें. कहते हैं इससे वैवाहिक जीवन सुखमय हो जाता है.

- शास्त्रों के अनुसार देवशयनी एकादशी के दिन  दीपक जलाने और तुलसी में कलावा बांधने से तुलसी मां के साथ विष्णु भगवान की भी कृपा प्राप्त होती है और घर में आने वाला संकट दूर हो जाता है.

Ekadashi Upay: देवशयनी एकादशी पर राशिनुसार किए ये उपाय चमकाएगी किस्मत, मिलेगी श्री हरि की कृपा 
 

Unlucky Rashiyan: पूरे 2 माह इन राशि वालों को फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम, महादेव बरसाएंगे कहर 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news