Tulsi Ke Saral Upay: नए साल में कर लें तुलसी से जुड़े ये सरल उपाय, चमक जाएगा आपका भाग्य; खूब बरसेगा पैसा
Advertisement

Tulsi Ke Saral Upay: नए साल में कर लें तुलसी से जुड़े ये सरल उपाय, चमक जाएगा आपका भाग्य; खूब बरसेगा पैसा

Tulsi Ke Upay: नए साल का आगमन हो चुका है. इस नए वर्ष 2023 से सभी लोगों को बहुत उम्मीदें हैं. अगर आप चाहते हैं कि इस साल आपका भाग्य खूब चमके तो आपको तुलसी से जुड़े 3 खास उपाय कर लेने चाहिए. 

Tulsi Ke Saral Upay: नए साल में कर लें तुलसी से जुड़े ये सरल उपाय, चमक जाएगा आपका भाग्य; खूब बरसेगा पैसा

Simple Tulsi Remedies: सनातन धर्म में ऐसे कई पौधे हैं, जिन्हें आध्यात्मिक दृष्टि से बहुत पवित्र माना जाता है. इन्हीं में से एक पौधा तुलसी का है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इस पौधे को लगाने से न केवल घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है बल्कि बुरी शक्तियां भी घर में प्रवेश करने से डरती हैं. कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा (Benefits of Tulsi Plant) फलता-फूलता है, वहां पर सुख-समृद्धि अपने आप खिंची चली आती है. ज्योतिष विद्या में तुलसी के पौधे से जुड़े कई अचूक उपाय बताए गए हैं, जो हमारी किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं. आइए जानते हैं कि वे असरदार उपाय कौन से हैं. 

घर में गंगाजल का कर लें छिड़काव 

ज्योतिष विद्वानों के अनुसार अगर आपके घर में कलह पसरी रहती है. आपके पास पैसा नहीं टिकता तो यह घर में नकारात्मक शक्तियों की मौजूदगी के कारण हो सकता है. इससे बचाव के लिए आप किसी बर्तन में गंगाजल भरकर उसमें तुलसी (Benefits of Tulsi Plant) की कुछ पत्तियां मिला लें. इसके बाद उस बर्तन को घर की उत्तरी दिशा में रख दें और रोजाना उस जल की कुछ छिड़कें घर में छिड़कें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं रुक पाती और परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है. 

भगवान विष्णु के चरणों में करें अर्पित

तुलसी के पौधे (Tulsi Ke Saral Upay) में मां लक्ष्मी का वास होने की वजह से भगवान विष्णु को यह पौधा अति प्रिय है. आप रविवार को छोड़कर बाकी दिन तुलसी की कुछ पत्तियां तोड़कर भगवान विष्णु के चरणों में अर्पित करें. ऐसा करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. वहीं भगवान शिव के चरणों में तुलसी चढ़ाए जाने पर आमदनी के नए स्रोत बनते हैं और अटके हुए धन की वापसी की संभावना बढ़ जाती है. इस बात का ध्यान रखें कि भगवान शिव की पूजा में तुलसी अर्पित नहीं करनी चाहिए. 

तुलसी की जड़ों में लगाएं घी का दीपक

गुरुवार को भगवान विष्णु के पूजन का दिन माना जाता है. इस दिन आप सुबह जल्दी उठकर नित्य क्रिया और स्नान के बाद तुलसी (Tulsi Ke Saral Upay) की जड़ में कच्चे दूध का अर्पण करें. शाम के वक्त तुलसी के पौधे की जड़ में घी का दीपक जलाया जाए. कहा जाता है कि इस सरल उपाय से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु दोनों प्रसन्न होते हैं और जातक को अपना भरपूर आशीर्वाद प्रदान करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news