Tulsi Bad Indiacation: सावधान! तुलसी का सूखना माना जाता है अशुभ, बुरे दिन शुरू होने के होते हैं संकेत
Advertisement

Tulsi Bad Indiacation: सावधान! तुलसी का सूखना माना जाता है अशुभ, बुरे दिन शुरू होने के होते हैं संकेत

Tulsi Plant In Hindi: तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में कहते हैं कि घर में लगा तुलसी का पौधा सुख-समृद्धि प्रदान करता है. वहीं, व्यक्ति के अच्छे-बुरे दिनों को लेकर भी तुलसी का पौधा पहले ही संकेत देता है.

 

फाइल फोटो

Tulsi Plant Rules:  हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करने और शाम को घी का दीपक जलाने से  मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाती हैं.

तुलसी का पौधा व्यक्ति को अच्छे और बुरे संकेत भी देता है. बस, जरूरत होती है, तो इन्हें समय रहते समझने की . जहां हरी-भरी तुलसी का पौधा घर में सुख-समृद्धि और धन-वैभव की प्राप्ति के संकेत देता है. वहीं, सूखा-मुर्झाया तुलसी का पौधा व्यक्ति को धन-हानि होने, समस्याओं में घिरने आदि के संकेत देता है. अगर आपका तुलसी का पौधा भी सूख रहा है, तो आप भी समय से सावधान हो जाएं.

तुलसी का सूखना देता है ये संकेत

- ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को बुध ग्रहसे संबंधित माना गया है. अगर किसी व्यक्ति के ऊपर बुध ग्रह का बुरा प्रभाव होता है, तो भी तुलसी का पौधा सूखने लगता है. ऐसे में व्यक्ति को बुध को मजबूत करने के कुछ उपाय करने चाहिए.

- पितृ दोष के कारण भी घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लग जाता है. अगर बार-बार तुलसी का पौधा सूखता है, तो इसका कारण पितृ दोष को माना जाता है. इतना ही नहीं, पितृ दोष के कारण घर में सदस्यों के बीच मनमुटाव रहने लगता है. और झगड़े बढ़ने लगते हैं.

- इस पौधे को कभी भी छत पर नहीं रखना चाहिए. कहते हैं कि तुलसी के पौधे को छत पर रखने से बुध ग्रह की स्थिति कमजोर हो जाती है. बता दें कि बुध को व्यापार और धन का ग्रह माना जाता है. ऐसे में तुलसी का सूखना व्यक्ति को व्यापार में घाटा और धन हानि के संकेत की ओर इशारा करता है.

- बता दें कि तुलसी के पौधे का सूखना या मुरझाना अशुभ माना जाता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में पौधे को समय से ही बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना चाहिए. साथ ही, तुलसी को किसी शुभ दिन घर में लगाने से धन लाभ होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news