Tuesday Remedies: नए साल के पहले Mangalwar कर लें ये अचूक उपाय, हर अधूरी कामना पूरी होने की है गारंटी!
Advertisement
trendingNow12039592

Tuesday Remedies: नए साल के पहले Mangalwar कर लें ये अचूक उपाय, हर अधूरी कामना पूरी होने की है गारंटी!

Mangalwar Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति की हर तरह की समस्या से मुक्ति दिलाते हैं. साथ ही, भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. जानें मंगलवार के इन उपायों के बारे में. 

 

mangalwar ke upay

Tuesday Totke: नए साल की शुरुआत हो चुकी है. आज नए सला का पहला मंगलवार है. ऐसे में नए साल की शुरुआत हनुमान जी के आशीर्वाद के साथ करने से भक्तों के सभी कष्ट और दुख दूर होंगे. मंगलावर का दिन बजरंगबली को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करते हैं. आज के दिन की गई सकंटमोचन की आराधना आपको विशेष फल प्रदान करेगी. 

ऐसे में नए साल के पहले मंगलवार को कुछ उपाय अवश्य कर लें. ऐसा माना जाता है कि आज के दिन इन उपायों को करने से भक्तों की सभी अधूरी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो जाएंगी. साथ ही, जीवन से दुख-संकट का नाश होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी. जानें मंगलवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

मंगलवार के दिन कर लें ये उपाय 

1.साल 2024 का पहला मंगलवार आज है. आज किए गए कुछ उपाय हनुमान जी की कृपा बरसाएंगे. बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन उपवास रखें. विधिवत हनुमान जी की पूजा करें. इसके साथ ही, 108 बार ‘ॐ हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करें.

2. नए साल के पहले मंगलवार से शुरू करते हुए प्रत्येक मंगलवार को संभव को तो सुदंरकांड का पाठ करें और नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करें.  

3. अगर मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत आए यानी भौम प्रदोष व्रत के दिन कठिन उपवास करके शिवजी और हनुमान जी की कृपा पाई जा सकती है.  

4. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते समय गुड़ और चने का भोग अवश्य लगाएं. मान्यता है कि हनुमान जी को ये अत्यंत प्रिय है. 

5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन गौ माता और बंदरों को भुने हुए चने और गुड़ खिलाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही अगर संभव हो, तो गरीबों को भोजन अवश्य कराएं.  

6. मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें और उन्हें चोला चढ़ाएं.  

7. मंगलवार के दिन बरगद के 11 पत्ते लें और उस पर आटे के 11 दीपक रख लें. इसके बाद उसमें चमेली का तेल डालें और उसे हनुमान मंदिर में ले जाकर प्रज्वलित करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं.  

8. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन पूजा के समय 11 पीपल के पत्तों को धोकर साफ कर लें और उस पर चंदन से श्री राम लिखकर हनुमान जी को अर्पित करने से भक्तों की सभी मनोकामनएं पूर्ण होती हैं.  

9. मंगलवार के दिन ही कर्ज वापस करें. अगर आप पर किसी का कर्ज है, तो कोशिश करें कि मंगलवार के दिन ही उसकी पहली किस्त भरें. और कर्ज लेते समय ये ध्यान रखें कि उस दिन बुधवार का दिन हो.  

10. मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्तोत्र का पाठ करें. इससे व्यक्ति को कर्ज से छुटकारा मिलेगा. 

Tulsi Upay: रोजाना पूजा के समय करें तुलसी से जुड़ा ये चमत्कारी उपाय, अन्न-धन से भर जाएंगे भंडार
 

Budh Margi 2024: आज से अपने बुरे दिनों को टाटा कहेंगे ये राशि के लोग, ऐशो-आराम से भरे जीवन में मारेंगे एंट्री
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news