Tijori Remedies: पुष्य नक्षत्र में तिजोरी से जुड़ा ये उपाय कर देता है मालामाल, गड्डियों से लबालब भरे रहेंगे भंडार
Advertisement
trendingNow11611122

Tijori Remedies: पुष्य नक्षत्र में तिजोरी से जुड़ा ये उपाय कर देता है मालामाल, गड्डियों से लबालब भरे रहेंगे भंडार

Tijori Upay For Pushya Nakshtra: धन संबंधी समस्या से बचने के लिए पुष्य नक्षत्र में किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को मालामाल बनाते हैं. इस दौरान तिजोरी में कुछ चीजों को रखना विशेष लाभकारी हैं. जानें.

 

फाइल फोटो

Pushya Nakshtra Benefits: धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय और टोटके आजमाते हैं. ताकि घर में देवी मां की कृपा बनी रहे.  लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. तिजोरी से जुड़े कुछ उपायों को पुष्य नक्षत्र में किया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

पुष्य नक्षत्र में करें ये उपाय

- पुष्य नक्षत्र में पीपल के पत्ते पर घी में सिंदूर मिलाकर ओम लिख लें और इसके बाद इस पत्ते को अपनी तिजोरी में स्थापितकर दें. इस उपाय को 5 शनिवार तक लगातार करने से  व्यक्ति की पैसों से संबंधित दिक्कत दूर होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पुष्य नक्षत्र को बेहद शुभ माना गया है. इस नक्षत्र में किए कुछ काम मां लक्ष्मी की कृपा दिलाते हैं. इस दिन शाम के समय मां लक्ष्मी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.  इतना ही नहीं, पुराने चांदी के सिक्के और कुछ रुपयों को कौड़ी के साथ रखकर तिजोरी में रख दें. इससे आपकी तिजोरी में हमेशा पैसों का ढेर लगा रहेगा.

- कहते हैं कि तिजोरी में हमेशा 10-10 के नोटों की गड्डी और कुछ पीतल-तांबे के सिक्के रखने से भी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इससे मां लक्ष्मी आप पर हमेशा मेहरबान रहते हैं और सदैव उनकी कृपा बनी रहती है.

- वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आपकी तिजोरी दक्षिण दिशा में रखी है, तो उसे तुरंत वहां से हटा दें. इस दिशा में तिजोरी रखने से व्यक्ति को धन हानि होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी को ऐसी जगह रखना चाहिए, जिससे उसका दरवाजा उत्तर दिशा में खुले.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी को हमेशा भरा हुआ रखना चाहिए. अगर आप ज्यादा पैसे तिजोरी में रखकर नहीं छोड़ सकते हैं, तो कुछ पैसे तो जरूर उसमें रखें. इस उपाय को करने से घर में बरकत बनी रहती है. वहीं तिजोरी में आईना लगाने से भी विशेष धन की प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news