Guruwar Upay: ठप पड़े बिजनेस को मिलेगी रफ्तार, गुरुवार के दिन खोए की मिठाई से कर लें ये काम; हर दोष होगा दूर
Advertisement

Guruwar Upay: ठप पड़े बिजनेस को मिलेगी रफ्तार, गुरुवार के दिन खोए की मिठाई से कर लें ये काम; हर दोष होगा दूर

Thursday Remedies: जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं और कोई रास्ता नहीं निकल रहा है, तो गुरुवार के दिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों की मदद से जीवन में खुशहाली आती है. 

 

thursday remedies

Guruwar Ke Totke: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित है. गुरुवार का दिन श्री हरि विष्णु और बृहस्पति देव को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधिवत्त पूजा करने और व्रत आदि रखने  जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. गुरुवार के दिन बाल धोना, नाखून काटना, दाढ़ी बनाना आदि चीजों की मनाही होती है. कहते हैं अगर इन नियमों का पालन न किया जाए, तो घर में दरिद्रता आती है. ऐसे में गुरुवार के दिन कुछ बातों का खास ख्याल रखते हुए लक्ष्मीनारायण की उपासना करनी चाहिए. इन उपायों को अपनाकर जीवन में सुख-समृद्धि लायी जाती है. जानें गुरुवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में. 

गुरुवार के दिन करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी खास कार्य में सफलता पाने के लिए दूध में थोड़ा केसर मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. बता दें कि दूध अर्पित करते समय 'ऊँ नमः शिवाय' मंत्र का 21 बार जप करने से लाभ होता है. 

- अपने पार्टनर के साथ रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए गुरुवार के दिन सवा किलो मसूर की दाल लेकर आस-पास किसी मंदिर में दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

- समाज में अपना मान-सम्मान बढ़ाने के लिए और एक अलग पहचना बनाने के लिए खैर की पेड़ की उपासना करें. साथ ही, उसके आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करें.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तेज कायम रखने के लिए एक अच्छी खूशबू वाला इत्र लाककर उसे किसी मंदिर या धर्मस्थल पर दान कर दें. साथ ही, भगवान से प्रार्थना करें कि आपका तेज बना रहे. 

- किसी भी तरह के नजर दोष से बचने के लिए आज सात साबूत लाल मिर्च लें और उन्हें अपने ऊपर से छह बार क्लॉक वाइज उतार लें. और एक बार एंटी क्लॉक वाइज वारकर दक्षिण कोने में जला दें. 

- दांप्तय जीवन में आ रही परेशानियों से निपटने के लिए आज शिव मंदिर में महादेव और मां पार्वती पर एक साथ 7 बार मौली लपेटें. इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि मौली को बीच में तोड़ना नहीं है.  इस उपाय को करते समय इस बात का भी खास ख्याल रखें कि मौली तोड़ते समय उस कलावे में गांठ न लगाएं. बल्कि उसे ऐसे ही छोड़ दें. 

- पारिवारिक रिश्तों में आ रही खटास को दूर करने के लिए भोजन में से एक रोटी निकालकर अलग रख दें और उसके तीन हिस्से कर दें. अब इन हिस्सों में से एक हिस्सा गाय को खिलाएं. एक कौवे को और एक हिस्सा कुत्ते को खिला दें. 

- घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए स्नान के बाद थोड़ी सी रोली लें और उसमें दो-चार बूंद घी डालें. अब इस रोली से घर के  मंदिर की दोनों और स्वास्तिक बनाएं.

- अगर बिजनेस में ज्यादा मुनाफा नहीं हो रहा है, तो आज के दिन मंदिर में खोए से बनी कोई मिठाई दान करें. इससे आपके बिजनेस को जरूर लाभ होगा.   

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन-सम्पत्ति में वृद्धि के लिए आज सवा किलों साबुत चावल और कुछ मात्रा में दूध लें और इसे शिव मंदिर में दान करें. पुजारी के पैर छूकर आशीर्वाद लें. 

Lucky Rajyog: कुंडली में हो ये राजयोग व्यक्ति को बनाता है बेहद लकी, जीवन में कम मेहनत के बावजूद रुपयों-पैसों से भरी रहती है तिजोरी
 

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी खुद आकर देंगी हाथों में किस्मत की चाबी, प्रसन्न करने के लिए शाम के समय करना होगा बस ये काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news