Shukravar ke Upay: शुक्रवार को किए गए ये 5 उपाय चमका देते हैं मनुष्य का भाग्य, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बरसता है पैसा
Advertisement
trendingNow11526242

Shukravar ke Upay: शुक्रवार को किए गए ये 5 उपाय चमका देते हैं मनुष्य का भाग्य, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बरसता है पैसा

Remedies for Friday: अगर महीना शुरू होते ही आपकी जेब खाली हो जाती है. आमदनी के स्रोत नहीं बढ़ पा रहे हैं तो आप आज शुक्रवार से जुड़े कुछ विशेष उपाय करके अपनी किस्मत चमका सकते हैं. 

Shukravar ke Upay: शुक्रवार को किए गए ये 5 उपाय चमका देते हैं मनुष्य का भाग्य, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बरसता है पैसा

Shukravar ke Totke: शुक्रवार को मां लक्ष्मी की आराधना का दिन माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने वालों पर मां लक्ष्मी अपनी कृपा लुटाती हैं और उनके सारी समस्याओं को हर लेती हैं. ऐसे लोगों की जिंदगी में फिर किसी चीज की कमी नहीं रहती और परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. आइए आज आपको शुक्रवार से जुड़े उपायों के बारे में बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी किस्मत संवार सकते हैं. 

शुक्रवार को किए जाने वाले उपाय

शुक्रवार को आपको मां लक्ष्मी का व्रत रखना चाहिए. साथ ही शुक्र ग्रह से जुड़ी सफेद चीजों का दान करना चाहिए. इनमें दही, आटा, दूध, चावल और मिश्री शामिल हो सकती हैं. आप शुक्रवार (Shukravar ke Upay) को गायों और चींटियों को आटा भी खिला सकते हैं. 

जूते-चप्पलों को सही स्थान पर रखें

अपने घर को साफ-सुथरा रखें और जूते-चप्पलों को सही स्थान पर रखें. इस बात का ध्यान रखें और मां लक्ष्मी और शुक्र देव (Shukravar ke Totke) कभी भी गंदगी में वास नहीं करते. वे वहीं पर अपना डेरा बनाते हैं, जहां पर साफ-सफाई हो और परिवार में एका हो. 

लक्ष्मी-नारायण की एक साथ करें पूजा

शुक्रवार (Shukravar ke Totke) के दिन मां लक्ष्मी की पूजा भगवान विष्णु के साथ करनी चाहिए. भगवान विष्णु को छोड़ देने से आपकी पूजा अर्चना सब व्यर्थ हो जाती हैं. दोनों की एक साथ आराधना करने से आपको लक्ष्मी-नारायण दोनों का आशीर्वाद मिलता है और धन-धान्य की प्राप्ति होती है. 

आज धारण करें सफेद वस्त्र 

शुक्रवार (Shukravar ke Upay) को सफेद रंग के वस्त्र धारण करना शुभ माना जाता है. इसलिए आप भी कोशिश करें कि आज सफेद रंग के कपड़े पहनें. इन्हीं सफेद कपड़ों में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से आपको पुण्य फल की प्राप्ति होती है. 

शुक्र देव की करें स्तुति

आज के दिन उपवास रखने के साथ ही शुक्र देव (Shukravar ke Totke) की स्तुति भी करनी चाहिए. उनसे जुड़े खास मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” या “ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं” का 108 बार जाप करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news