Shivling Puja: शिवलिंग पर पूरे माह में कभी भी अर्पित कर दें ये एक खास चीज, पैसों को चुंबक की तरह लाएगी खींच
Advertisement

Shivling Puja: शिवलिंग पर पूरे माह में कभी भी अर्पित कर दें ये एक खास चीज, पैसों को चुंबक की तरह लाएगी खींच

Shiving Totke: सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा को समर्पित है. वहीं, माह में शिवरात्रि, प्रदोष व्रत और सोमवार का दिन शिव जी की पूजा का दिन है.

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Shivling: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करने से भक्तों के सभी संकट दूर हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. माह में सोमवार, प्रदोष व्रत और शिवरात्रि का दिन बेहद खास होता है. इस दिनों में भगवान शिव का अभिषेक करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विधिपूर्वक भगवान शिव की पूजा करने से व्यक्ति को संतान, धन, ज्ञान और मोक्ष की प्राप्ति होती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शिवलिंग पर कुछ खास चीजों को अर्पित करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. शिवलिंग पर जल, दूध, दही, शहद, अक्षत, गन्ने का रस, काली मिर्च, काले तिल, आदि अर्पित करने का भी विशेष महत्व है. आइए जानें पूरे माह में किसी दिन भी दिन काले तिल और काली मिर्च अर्पित करने से क्या लाभ होता है.

यूं अर्पित करें काली मिर्च और काले तिल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शिवलिंग पर काले तिल और काली मिर्च अर्पित करना बेहद शुभ माना गया है. इसके लिए हथेली पर काली मिर्च का एक दाना और 7 काले तिल लें. इसके बाद इसे शिवलिंग के ऊपर चढ़ा दें और अपनी मनोकामना भोलेनाथ के सम्मुख रखें. इस उपाय को हर माह में आने वाली शिवरात्रि के दिन किया जा सकता है. इस सरल उपाय से व्यक्ति को जल्द ही हर संकट से छुटकारा मिलेगा.

काले तिल से करें ये उपाय

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में काले तिल का खास महत्व बताया गया है. जिन लोगों की कुंडली में शनि, राहु और केतु अशुभ स्थिति में होते हैं, उन लोगों के लिए काले तिल का उपाय बेहद लाभकारी माना जाता है. कहते हैं कि शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने से कालसर्प दोष, शनि की साढ़े साती और ढैय्या से राहत मिलती है.

काली मिर्च से करें ये उपाय

शिवपुराण के अनुसार शिवलिंग पर काली मिर्च अर्पित करने से रोगों का नाश होता है और साथ ही व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news