कई साल बाद बन रहा शनि का ऐसा अद्भुत संयोग! इन राशि वालों पर पड़ेगा महत्‍वपूर्ण असर
Advertisement

कई साल बाद बन रहा शनि का ऐसा अद्भुत संयोग! इन राशि वालों पर पड़ेगा महत्‍वपूर्ण असर

Shani Vakri on Shani Amavasya 2023: आषाढ़ महीने की अमावस्‍या पर शनि अद्भुत संयोग बना रहे हैं. शनिवार पर अमावस्‍या का पड़ना, साथ ही शनि का कुंभ में वक्री होना सभी लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव लाएंगे.

फाइल फोटो

Shani ke Upay Shani Amavasya 2023: शनि देव की कृपा जीवन बदल देती है. शनि राजा को रंक और रंक को राजा बना देते हैं. 17 जून 2023, शनिवार को आषाढ़ माह की अमावस्‍या है. शनिवार को पड़ने वाली अमावस्‍या को शनि अमावस्‍या कहते हैं. अमावस्‍या का दिन पितरों को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष होता है. वहीं शनि अमावस्‍या को किए गए उपाय, शनि का दान शनिदेव की विशेष कृपा दिलाता है. इस साल तो शनि अमावस्‍या के दिन शनि ग्रह एक और अद्भुत संयोग बना रहे हैं. 30 साल बाद शनि स्‍वराशि कुंभ में हैं और 17 जून, शनि अमावस्‍या के दिन से ही शनि वक्री होने जा रहे हैं. शनि अमावस्‍या से शनि की वक्री चाल सभी 12 राशि वालों के जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएगी. 
  
इन लोगों के लिए बेहद अहम है शनि अमावस्‍या 

शनि अमावस्‍या के दिन शनि की चाल में बदलाव शनि देव को प्रसन्‍न करने का खास मौका है. 17 जून, शनिवार को शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ उपाय जरूर कर लेने चाहिए. खासतौर पर जिन जातकों पर शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या या शनि की महादशा चल रही हो, उन लोगों को इस शनि अमावस्‍या पर शनि के उपाय जरूर कर लेने चाहिए. 

शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या से बचाव का उपाय 

जो लोग शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या के कारण आर्थिक, शारीरिक-मानसिक कष्‍ट झेल रहे हैं उन्‍हें शनि अमावस्‍या के दिन शनि के बीज मंत्र 'ऊँ शन्नो देवी रभिष्टय आपो भवन्तु पीतये, शं योरभिस्रवन्तु न: .. शं नम:..' का जाप करना चाहिए. साथ ही शनि अमावस्‍या के दिन व्रत करना चाहिए और मीठी वस्‍तु खाकर व्रत खोलना चाहिए. शनि अमावस्‍या के दिन काली तिल, काली उड़द, काले कपड़ों, काले जूतों का दान करना चाहिए. लेकिन ध्‍यान रखें कि दान के लिए ये चीजें एक दिन पहले ही खरीदकर रख लें. 

शनि वक्री का राशियों पर असर 

17 जून से वक्री हो रहे शनि 4 नवंबर तक उल्‍टी चाल चलेंगे. शनि की वक्री चाल का शुभ असर मेष, वृषभ, मिथुन और कुंभ राशि वालों पर पड़ेगा. वहीं कर्क, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए शनि की वक्री चाल कष्‍ट दे सकती है. बाकी राशियों पर शनि की उल्‍टी चाल का असर सामान्‍य रहेगा. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news