सपने में धन देखने का होता है बेहद खास मतलब, लाभ होगा या हानि?
Advertisement
trendingNow12044473

सपने में धन देखने का होता है बेहद खास मतलब, लाभ होगा या हानि?

Sapne me Dhan ka dher dekhna: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों के मतलब बताया गया है. साथ ही शुभ-अशुभ सपने बताए गए हैं, यानी कि किन सपनों का आना शुभ फल देता है और कौन से सपने अशुभ फल देते हैं. 

सपने में धन देखने का होता है बेहद खास मतलब, लाभ होगा या हानि?

Money in dream meaning: नींद में देखे गए सपने बहुत खास होते हैं. उसमें सुबह-सुबह देखे गए सपने आने वाले जीवन पर बड़ा असर डालते हैं. ये सपने बताते हैं कि आपके साथ निकट भविष्‍य में अच्‍छी घटना होने वाली है या बुरी. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ माना गया है जिनका आना जातक को तगड़ा लाभ कराता है. हर व्‍यक्ति अपने जीवन में अमीर बनना चाहता है. कई बार वह खुद को सपने में अमीर होता देखता है या सपने में धन-दौलत देखता है. आइए जानते हैं कि सपने में धन देखना या नोट देखना कैसा होता है. धन से जुड़े कुछ सपने बेहद शुभ होते हैं. ये आपकी किस्‍मत चमका सकते हैं.  

धन दिलाने वाले सपने 

सपने में नोट देखना: सपने में नए नोट देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना जिस व्‍यक्ति को आए उसे निकट भविष्‍य में बड़ा धन लाभ होता है. उसे कुछ ही समय में अपार पैसा मिल सकता है और उसकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

सपने में सिक्‍के खनकते हुए देखना: सपने में यदि खनकते हुए सिक्‍के देखें या सिक्‍कों के खनक की आवाज सुनें तो यह भी धन लाभ होने का शुभ संकेत है. ऐसा सपना बताता है कि जल्‍द ही आपकी इनकम में बढ़ोतरी होने वाली है. 

सपने में धन का ढेर देखना: सपने में यदि पैसों का ढेर देखें तो यह सपना इशारा देता है कि आपको रुका हुआ पैसा मिलने वाला है. यानी कि उधार दिया हुआ या अटका हुआ पैसा जल्‍द वापस मिल जाएगा और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी. 

सपने में पैसे की खेती देखना: यदि सपने में आपको नोटों की खेती दिखे या पेड़ों पर नोट लगे दिखें तो मान लें कि मां लक्ष्‍मी आप पर जमकर मेहरबान हैं और आपकी तिजोरी जल्‍द ही भरने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news