Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने पतियों को दी ये सलाह, बताया कैसे मानेंगी वे आपकी सारी बात
Advertisement
trendingNow12081218

Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज ने पतियों को दी ये सलाह, बताया कैसे मानेंगी वे आपकी सारी बात

Premanand Ji Maharaj: हमारे भारतीय समाज में अब भी कई ऐसे घर हैं जहां पत्नियों को वो दर्जा नहीं दिया जाता, जो उन्हें मिलना चाहिए. भक्तों के सवाल पर प्रेमानंद महाराज ने बताया कि पति अपनी पत्नी से कैसे प्यार करें.  

 

pemanand maharaj watch video

Premanand Ji Maharaj Viral Video: प्रेमानंद जी महाराज के उपदेश आजकल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. वह ऐसे विषय पर कुछ ऐसे सरल विचार रख जाते हैं, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर पाता. प्रेमानंद जी महाराज के लोग देश विदेश से भी दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. उनके विचार लोगों के मन को काफी भा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी प्रेमानंद महाराज के प्रवचन इन दिनों खूब वायरल हो रहा हैं. हाल ही में प्रेमानंद जी महाराज ने एक विषय पर चर्चा की है. जिसमें उन्होंने यह बताया है कि पत्नियां किसी की नौकरानी नहीं है वह केवल एक पत्नी है. आइए विस्तार में जानते हैं कि आखिर प्रेमानंद जी महाराज ने ऐसी बात क्यों कही!

प्रेमानंद जी महाराज ने पतियों को दे डाली सलाह

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि पत्नियां पति के अनुकुल चले यह जरूरी थोड़े ही है, वह तुम्हारी नौकरानी नहीं है. जैसे पुरूष शरीर में तुम उसके पति हो वह स्त्री शरीर में तुम्हारी पत्नी है. वह तुम्हारी अर्धांगिनी है. कुछ तुम्हारी मनोवृति है कुछ उसकी भी मनोवृति है. अपने विचार एक दूसरे के आमने सामने रखो.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by premadand Ji Maharaj (@nidhimishra3358)

आपके प्यार में झुकने पर हो जाए मजबूर

प्रेमानंद जी महाराज ने यह भी कहा कि पति अपनी पत्नियों को ऐसे प्यार करें कि वह आपके प्यार के आगे झुकने पर मजबूर हो जाए. पत्नी पर शासन करने की चेष्टा ना करें. पत्नी को कभी भी साधारण चीज समझने की गलती ना करें. दोनों मित्र बन कर रहें. दोनों भगवत सलाह लेकर सही मार्ग पर चलें. इससे दोनों का जीवन यापन अच्छा चलेगा. साथ ही एक दूसरे की इज्जत भी करें. 

Trending news