Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में घुसे 70 से ज्यादा आतंकी, पुलिस ने तैयार कर लिया खात्मे का प्लान
Advertisement
trendingNow12284892

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में घुसे 70 से ज्यादा आतंकी, पुलिस ने तैयार कर लिया खात्मे का प्लान

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की भर्ती में भारी गिरावट आई है लेकिन विदेशी आतंकियों की संख्या बढ़ गई है. इस मुद्दे पर डीजीपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोगों की शांति के लिए पुलिस कुछ लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में घुसे 70 से ज्यादा आतंकी, पुलिस ने तैयार कर लिया खात्मे का प्लान

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की भर्ती में भारी गिरावट आई है लेकिन विदेशी आतंकियों की संख्या बढ़ गई है. इस मुद्दे पर डीजीपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोगों की शांति के लिए पुलिस कुछ लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि स्थानीय आतंकवादियों की भर्ती पर नियंत्रण किया गया है. लेकिन विदेशी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए खतरा बने हुए हैं.

कश्मीर में घुसे 70-80 विदेशी आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन ने कहा कि 70-80 विदेशी आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं और जम्मू-कश्मीर की मौजूदा शांतिपूर्ण स्थिति के लिए खतरा बन रहे हैं. डीजीपी ने दोहराया कि आतंकवाद स्थानीय से विदेशी आतंकवाद की ओर बढ़ रहा है. युवाओं को बंदूकों से दूर रखने का हमारा प्रयास सफल रहा है. इससे कई महिलाओं को विधवा होने से बचाया गया है, कई परिवारों को बर्बाद होने से बचाया गया है और कई लोगों की जिंदगी बर्बाद होने से बचाई गई है.

बिजली टॉवर को उड़ाने की कोशिश

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में विदेशी आतंकवाद अभी भी सक्रिय है. करीब 70 से 80 विदेशी आतंकवादी हथियारों और गोला-बारूद के साथ घुसपैठ कर चुके हैं और यूटी की शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में, उन्होंने लोगों को बिजली की आपूर्ति करने वाले बिजली के टावर को उड़ाने की कोशिश की. स्वैन ने आगे कहा कि पुलिस स्थिति के बारे में पूरी तरह से जागरूक है और यह सुनिश्चित करेगी कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल बना रहे, जैसा कि लोकसभा चुनावों में देखा गया था. 

उठाए जा रहे सख्त कदम

डीजीपी स्वैन ने कहा, "हम शांति और भयमुक्त माहौल का मूल्य जानते हैं. जब कोई भय नहीं होगा, तो लोग मतदान करने के लिए निकलेंगे. हम केंद्रित हैं और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भी यूटी में व्याप्त शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल को बरकरार रखने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि हम विधानसभा चुनावों में भी उच्च मतदाता मतदान देखना पसंद करेंगे, जैसा कि लोकसभा चुनावों में देखा गया था. जब तक यूटी में स्थिति शांतिपूर्ण बनी रहती है, जम्मू कश्मीर के आम लोग अपने बेहतर भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

Trending news