Advertisement
trendingPhotos1222302
photoDetails1hindi

Auspicous Plant: घर में नहीं टिकता धन? पैसों को चुंबक की तरह खींच लाते हैं ये 5 पौधे, आप भी लगा लें

Vastu Plant: वास्तु में पेड़-पौधों पर विशेष जोर दिया गया है. वास्तु अनुसार घर में लगे पौधे जहां एक ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. वहीं, कुछ पौधे धन को चुंबक की तरह खींच कर लाने का काम करते हैं. इन पौधों को लगाने से घर में सोई हुई संपन्नता वापस आने लगती है और घर में खूब बरकत होती है. आप भी आजमा कर देखें ये नुस्खा. 

 

1/5

बांस का पौधा- वास्तु जानकारों के अनुसार बांस का पौधा भी घर में लगाना शुभ माना गया है. सजावट के रूप में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. बांस का पौधा लगाने का सही तरीका लाल रंग के धागे में लपेट कर या फिर लाल टेप से लपेट कर ही लगाना चाहिए. घर में कम से कम 7 या 9 डंठल वाला ट्री लगाया जा सकता है. 

 

2/5

मनी प्लांट का पौधा- मनी प्लांट का पौधा भी वास्तु के हिसाब से घर में सुख-समृद्धि लाता है. मान्यता है कि इसे सही दिशा में लगाने से धन में तेजी से वृद्धि होती है. मनी प्लांट का पौधा घर में मेन गेट पर लगा सकते हैं. या फिर कांच की बोतल में लगा कर घर के अंदर भी रखा जा सकता है. मनी प्लांट जैसे-जैसे ग्रो करता है, व्यक्ति की धन में भी वृद्धि होती है. 

 

3/5

हल्दी का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का पौधा भी घर में सुख-समृद्धि प्रदान करता है. इसे लगाने से घर की दरिद्रता दूर होती है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. शमी का पौधा लगाने की सही दिशा उत्तर या पूर्व दिशा है. इसे घर में लगाने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. साथ ही, घर की नकारात्मकता दूर होती है. 

 

4/5

शमी का पौधा- सुख और समृद्धि के लिए शमी के पौधे की पूजा की जाती है. वास्तु के अनुसार घर में शमी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि ये पौधा घर में धन को अपनी ओर खींचता है. साथ ही, इसे लगाने से व्यक्ति की शनि की दशा में सुधार होता है. और शनि की स्थिति मजबूत होती है. 

 

5/5

तुलसी का पौधा- हिंदू धर्म में तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है, वहां लक्ष्मी जी का वास रहता है. लेकिन तुलसी का भूलकर भी दक्षिण दिशा में लगाएं. इसके लिए सबसे शुभ ईशान कोण होता है. साथ ही, रविवार, एकादशी और द्वादशी के दिन तुलसी को स्पर्श न करें और न ही जल दें. साथ ही, गुरुवार के दिन तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाएं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़