Advertisement
trendingPhotos1601267
photoDetails1hindi

Vastu Rules: घर में इन पांच चीजों का होना माना जाता है 'बेहद अशुभ', मां लक्ष्मी कभी नहीं करतीं तिजोरी में वास

Vastu Tips For Maa Lakshmi: वास्तु जानकारों के अनुसार घर में मौजूद वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनते हैं. वास्तु शास्त्र में वास्तु दोषों को दूर करने के कुछ के लिए कुछ नियमों की बात कही गई है. ये नियम घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. घर के वास्तु दोष घर की बरकत खत्म करते हैं और व्यक्ति को धन की कमी होने लगती है. ऐसे में घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश भी नहीं होता. जानें वास्तु के अनुसार घर में किन चीजों का होना बेहद अशुभ माना जाता है.

 

टूटा हुआ शीशा

1/5
टूटा हुआ शीशा

वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि टूटा हुआ शीशा घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है. इतना ही नहीं, इससे मां लक्ष्मी के आगमन में विघ्न पैदा होता है. कहते हैं कि इससे घर का वास्तु पूरी तरह  से बिगड़ जाता है. इसे गरीबी का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में इसे समय से ही हटाने में भलाई है.

 

तारों का होना

2/5
तारों का होना

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में पड़े फालतू के तारों को भी समय रहते हटा देने में ही भलाई है. अगर तार लंबे समय से काम नहीं आ रहे हों, तो इन्हें समय से हटा दें. तारों को लेकर मान्यता है कि पुराने पड़े ये तार आपके जीवन को भी पूरी तरह से उलझा देते हैं.

 

छत्ता

3/5
छत्ता

इतना ही नहीं, वास्तु शास्त्र में घर में मधुमक्खी के छत्ते को भी अशुभ माना गया है. ये दुर्भाग्य और गरीबी को निमंत्रण देता है. अगर आपके घर में भी मधुमक्खी का छत्ता है, तो उसे तुंरत हटा दें. कहते हैं कि मधुमक्खी के छत्ते में कई गुना छेद होते हैं जो कि आपके जीवन को प्रभावित करते हैं.

 

जाला

4/5
जाला

वास्तु नियमों के अनुसार घर में मकड़ी के जाले को भी शुभ नहीं माना गया है. कहते हैं कि घर में लगे जाले दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का संकेत देता है. अगर आपको भी घर में कहीं मकड़ी का जाला दिखा जाए, तो उसे तुंरत हटा लें. बता दें कि मकड़ी का जाला आपके जीवन में संकट पैदा कर सकता है. इससे आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है.

 

घोंसला

5/5
घोंसला

वास्तु में कहा गया है कि घर में पक्षियों का आना शुभ माना गया है. लेकिन घर में पक्षियों के घोंसले को अशुभ माना जाता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अक्सर घर में कबूतर घोंसला बना लेते हैं, जिसे अशुभ माना जाता है. ऐसे में इन घोंसलों को तुरंत वहां से हटा देना चाहिए. लेकिन हटाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कबूतर ने उसमें अंडे न दिए हों.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़