Advertisement
photoDetails1hindi

Astrology: सोलमेट खोजने में इन 4 राशि वालों को लग जाते हैं कई साल, आती है ये मुश्किल

जीवन (Life) में अपना प्‍यार (Love) पाना बहुत सौभाग्‍य की बात होती है. जिन लोगों को अपना सोलमेट (Soulmate) मिल जाए और वे उसके साथ अपना जीवन खुशी से गुजारें, ऐसे लोग कम ही होते हैं. बल्कि कुछ लोगों के लिए तो अपना जीवनसाथी (Life Partner) खोजना ही बहुत मुश्किल साबित होता है. आज हम उन राशियों (Zodiac Sign) के बारे में जानते हैं, जिन्‍हें विभिन्‍न कारणों के चलते अपना सोलमेट पाने में बहुत दिक्‍कतें आती हैं. 

उनकी सोच और स्‍वभाव बनता है वजह

1/5
उनकी सोच और स्‍वभाव बनता है वजह

इन लोगों को सोलमेट पाने में होने वाली दिक्‍कत की वजह इनकी सोच और स्‍वभाव होता है. इस मामले में कुछ लोग बहुत शर्मीले होते हैं तो कुछ इतने स्‍वच्‍छंद कि वे किसी बंधन में ही नहीं बंधना चाहते हैं. 

कर्क

2/5
कर्क

इस राशि के लोगों के लिए सोलमेट खोजने में इनकी ही एक आदत आड़े आ जाती है. इस राशि के जातकों को आमतौर पर आलोचना करने की आदत होती है, ऐसे में लोग अपना दिल टूटने से बचाने के लिए खुद को इनसे दूर कर लेते हैं. 

सिंह

3/5
सिंह

इस राशि के जातक बहुत रौबीले और खुद को हर काम में सर्वश्रेष्‍ठ समझते हैं. ऐसे में सोलमेट खोजते वक्‍त भी इन्‍हें सामने वाला अपने से कमतर ही नजर आता है. इस कारण इन्‍हें अपना जीवनसाथी पाने में बहुत देर लगती है. 

वृश्चिक

4/5
वृश्चिक

इस राशि के लोग अपनी भावनाएं जताने में बहुत पीछे रहते हैं. प्‍यार के मामले में भी उनकी ये कमजोरी उन्‍हें अपनी फीलिंग्‍स का इजहार नहीं करने देती. ऐसे में वे एक अच्‍छा साथी खो देते हैं.

धनु

5/5
धनु

ये लोग मस्‍तमौला होते हैं और अपनी जिंदगी में किसी तरह का बंधन बर्दाश्‍त नहीं करते हैं. इसी कारण शादी के बंधन से भी बचते हैं. इस कारण इन्‍हें जीवनसाथी अमूमन देर से ही मिलता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़