Advertisement
photoDetails1hindi

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार रात चुपके से करें ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत; आर्थिक तंगी होगी दूर

Maa Laxmi Puja: ज्योतिष शास्त्र में असफलता को सफलता में बदलने, बंद किस्मत को जगाने, तरक्की पाने और आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ उपाय काफी कारगर और अचूक माने जाते हैं. इन उपाय या टोटको को करने से हर तरह के कष्ट और परेशानी से मुक्ति मिलती है. ऐसे में आज हम मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताएंगे.  

1/5

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने से जहां आर्थिक तंगी से निजात मिलती है. वहीं, जमकर धन लाभ भी होता है. 

2/5

इन उपायों को शुक्रवार की रात को गुप्त तरीके से किया जाता है. इनको करने से इंसान सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है और धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलता है. शुक्रवार की रात को अष्ट लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. उनके सामने अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल अर्पित करें.

3/5

मां अष्ट लक्ष्मी को लाल माला चढ़ाई जाए तो यह काफी शुभ माना जाता है. इसके बाद ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करें. 

 

4/5

शुक्रवार की रात गुलाबी रंग के कपड़ में श्री यंत्र और मां अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की रात को भगवान विष्णु की भी पूजा करनी चाहिए. उनका दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करना चाहिए.

5/5

शुक्रवार की रात को मां अष्ट लक्ष्मी और श्री यंत्र को अष्ट गंध का तिलक लगाएं. इन उपायों को करने से आर्थिक दिक्कतें दूर होती हैं और जमकर धन लाभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़