Advertisement
trendingPhotos1236949
photoDetails1hindi

Dream Meaning: सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें है भाग्योदय का सूचक, भविष्य को लेकर देती हैं ये संकेत

Auspicious Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आने वाली घटनाएं व्यक्ति को भविष्य को लेकर संकेत देती हैं. आने वाले बुरे समय या अच्छे समय के बारे में बताती हैं.  आज हम ऐसी ही पांच वस्तुओं के बारे में जानेंगे, जिन्हें देखना शुभ माना जाता है. अगर सपने में ये 5 चीजें दिख जाती हैं, तो इसे सौभाग्य का सूचक माना जाता है. 

 

1/5

मृत व्यक्ति- अगर किसी जातक को सपने में कोई मरा हुआ व्यक्ति या फिर मृत शरीर दिखाई देता है, तो इसका अर्थ भी व्यक्ति के भविष्य में लाभ मिलने की ओर संकेत करता है. 

 

2/5

पेड़- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पेड़ों को देखना बेहद शुभ माना गया है. ये आकस्मिक धन लाभ का सूचक माना जाता है. अगर आप सपने में हरे पेड़ देखते हैं या फिर खुद को पेड़ पर से फल तोड़ते देखते हैं, तो इसका अर्थ पैतृक संपत्ति प्राप्त होना है. 

 

3/5

पानी में गिरते देखना- अगर सपने में आप स्वंय को पानी में गिरता देखते हैं, तो इसे भी शुभ माना गया है. अगर आपको भी ऐसा सपना आता है, तो इसका मतलब है आपको व्यापार में अच्छा लाभ होने की संभावना है. 

 

4/5

कुएं से पानी निकलना- सपने में खुद को कुएं से पानी निकालते हुए देखना भी शुभ स्वप्न में शामिल है. अगर कोई जातक ऐसा देखता है, तो इसका अर्थ है कि आपके पास जो भी पैसा है, वो ईमानदारी से कमाया गया है. 

 

5/5

कपड़े- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि सपने में खुद को नए कपड़े पहने देखना उज्जवल भविष्य का सूचक है. वहीं, खुद को कपड़े सूखाते हुए देखना व्यक्ति के परिवर्तन का संकेत माना जाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़