Advertisement
photoDetails1hindi

Jyotish Tips: गरीबी भाग जाएगी कोसों दूर, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा; जेब में रखें बस ये एक चीज

Easy Totke for Money: धन, दौलत, शोहरत, समृद्धि और बरकत किसको अच्छी नहीं लगती है. हालांकि, हर किसी ये सभी चीजें प्राप्त नहीं हो पाती हैं, फिर वह चाहे कितनी भी मेहनत कर ले. हालांकि, बंद किस्मत खोलने और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. ये उपाय काफी आसान हैं और आसानी से किए जा सकते हैं. इन उपायों से अशुभ ग्रहों का प्रभाव कम होता है और आमदनी के नये स्रोत मिलने लगते हैं. 

1/5

घर में तुलसी का पौधा तो होगा ही, इसके साथ केले का पौधा भी लगा सकते हैं. कोशिश करें कि दोनों पौधे जितने पास हों, उतना बेहतर रहता है. दोनों पौधों को रोजाना जल अर्पित करें और सुबह-शाम देसी घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करने चली आती हैं.

2/5

बरगद के पेड़ की छांव में उगा हुआ पौधा ढूंढकर उसे सावधानी से मिट्टी सहित खोदकर जमीन से बाहर निकालें. इस पौधे को  घर में किसी गमले या मिट्टी में लगा दें. यह  पौधा जैसे-जैसे फलने-फूलने लगेगा घर में उतनी बरकत होने लगेगी. 

3/5

मां लक्ष्मी को पान के पत्ते से भी प्रसन्न किया जा सकता है. शमी के पेड़ की छोटी सी लकड़ी को पान के पत्ते में लपेटकर घर की तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी सदैव घर में वास करती हैं.

 

4/5

कमल का फूल मां लक्ष्मी का प्रिय पुष्प है.  ऐसे में इस फूल से कोई उपाय करने से मां लक्ष्मी आसानी से प्रसन्न हो जाती हैं. जेब में कमल गट्टे का एक बीज रखने से मां लक्ष्मी तुरंत प्रसन्न होती हैं और देखते ही देखते खूब आमदनी होने लगती है. इस बीज को जेब में रखने से कभी गरीबी नहीं आती है. 

 

5/5

लहसुन की एक कली को जेब में रखने वाले पर्स में रखें. हालांकि, लहसुन की कली को रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह जेब में पिचके नहीं. ऐसा करने से फिजूल खर्च में लगाम लगती है और बचत होने लगती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़