Advertisement
photoDetails1hindi

Astrology: इन राशि वालों से हो शादी तो होती है दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्‍की, बेहद लकी होते हैं ये लोग

कुछ लोग भले ही अपनी किस्‍मत (Fate) को कोसें लेकिन उनका नसीब उनके लाइफ पार्टनर (Life Partner) के लिए बड़ा काम आता है. ज्‍योतिष में कुछ ऐसी राशियों (Zodiac Signs) के बारे में बताया गया है जिनके जातक अपने लाइफ पार्टनर के लिए बहुत लकी (Lucky) साबित होते हैं. यही वजह है कि कई लोग शादी (Marriage) के बाद तेजी से तरक्‍की करते हैं. इसके पीछे केवल उनकी मेहनत नहीं बल्कि लाइफ पार्टनर की किस्‍मत भी बड़ा कारण होती है. 

इसलिए लाइफ पार्टनर के लिए होते हैं लकी

1/5
इसलिए लाइफ पार्टनर के लिए होते हैं लकी

दरअसल, शादी के बाद पति-पत्‍नी का भाग्‍य भी एक-दूसरे से जुड़ जाता है. उनकी कुंडली के ग्रह, नक्षत्र और राशियां एक-दूसरे पर असर डालते हैं. ऐसे में जब उनकी शादी हो जाती है तो ग्रह-नक्षत्रों का अच्‍छा कॉम्बिनेशन बनने से पार्टनर की किस्‍मत जाग जाती है. 4 राशियों के जातकों के साथ ऐसा ही होता है. उनके अपने ग्रह तो कमजोर होते हैं लेकिन पार्टनर के साथ जुड़ने के बाद उनके लिए लकी साबित होते हैं और उनका पार्टनर दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्‍की करता है. 

कर्क

2/5
कर्क

कर्क राशि के लोगों की किस्‍मत खुद के मामले में तो बहुत अच्‍छी नहीं होती लेकिन शादी के बाद इनके लाइफ पार्टनर की किस्‍मत जरूर चमक जाती है. आमतौर पर इनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं होती लेकिन शादी के बाद इनके हालात बेहतर हो जाते हैं. साथ ही कर्क राशि वाले लोग अपने पार्टनर की परवाह भी बहुत करते हैं. 

सिंह

3/5
सिंह

सिंह राशि के लोग बहुत रौबीले, साहसी और अपने पार्टनर को बेपनाह प्‍यार करने वाले होते हैं. ये लोग अपनी जिंदगी में सफल हों या न हों लेकिन वे अपने पार्टनर को बहुत सपोर्ट करते हैं. लिहाजा कई बार इनके पार्टनर इनसे ज्‍यादा सफल हो जाते हैं. 

धनु

4/5
धनु

धनु राशि के लोग अपने पार्टनर को जी-जान से चाहते हैं और उसकी खूब परवाह करते हैं. ये लोग जिन लोगों से जुड़ जाएं उनके लिए बहुत लकी साबित होते हैं. 

कुंभ

5/5
कुंभ

कुंभ राशि के लोगों की जिंदगी में बहुत संघर्ष होता है. उन्‍हें सफलता मुश्किल से मिलती है. लेकिन उनकी किस्‍मत से उनके पार्टनर को बहुत फायदा होता है. अक्‍सर इस राशि के जातकों के पार्टनर शादी के बाद सफल और धनवान हो जाते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़