trendingPhotos1318442
photoDetails1hindi

Astro Upay Of Coconut: एक नारियल खोल सकता है आपकी किस्‍मत का ताला! आजमा कर देख लें ये चमत्‍कारिक उपाय

Nariyal Ke Totke Upay: सनातन धर्म में नारियल को श्रीफल का दर्जा दिया गया है. श्रीफल यानी कि फलों में श्रेष्‍ठ, नारियल के उपयोग के बिना पूजा-पाठ, शुभ काम अधूरे हैं. वहीं ज्‍योतिष और लाल किताब में भी कई तरह के ग्रह दोष और बाधाओं को दूर करने में नारियल को बहुत प्रभावी माना गया है. आज हम नारियल के कुछ ऐसे ही उपाय और टोटके जानते हैं जो बहुत असरकारक हैं. 

1/5

परेशानियां-बाधाएं दूर करने का उपाय: यदि जीवन में बार-बार परेशानियां आ रही हों और ऐसा लगे की कुछ भी अच्‍छा नहीं चल रहा है तो एक पानी वाला नारियल अपने ऊपर से 21 बार घुमाकर किसी मंदिर के हवनकुंड में मंदिर में जाकर जला दें. ये उपाय 5 हफ्तों तक हर मंगलवार और शनिवार को करें.

2/5

नौकरी-व्‍यापार में सफलता पाने का उपाय: यदि नौकरी या व्यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो घर में नारियल का पेड़ लगाएं. इससे गुरु ग्रह मजबूत होकर आपको शुभ फल देगा और जल्‍द ही आपको सफलता मिलेगी. इससे घर में धन की आवक भी बढ़ेगी. नारियरल का पेड़ घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में ही लगाएं. 

3/5

बुरी नजर उतारने का उपाय: बुरी नजर उतारने के लिए मंगलवार के दिन सवा मीटर लाल कपड़े में एक नारियल बांधकर जातक के ऊपर से 7 बार उतार कर हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें. 

4/5

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: शुक्रवार के दिन लाल कपड़े पहनकर मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. पूजा में मां लक्ष्‍मी को नारियल अर्पित करें. अगले दिन यह नारियल लाल कपड़े में लपेट कर घर में ऐसी जगह रख दें जहां पर किसी बाहरी की नजर न पड़े. कुछ ही दिन में मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसने लगेगी. 

5/5

तरक्‍की में आ रही बाधाएं दूर करने का उपाय: मेहनत का फल न मिले, आय न बढ़े तो शनिवार के दिन शनि मंदिर में पानी वाले 7 नारियल शनि देव को अर्पित करें. फिर इन नारियल को उठाकर नदी में विसर्जित कर दें. बाधाएं दूर होंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़