Palmistry For Thumb: अंगूठे की बनावट और आकार भी बताती है व्यक्ति की किस्मत, आप भी जानें कितना साथ देगा भाग्य
Advertisement
trendingNow11213855

Palmistry For Thumb: अंगूठे की बनावट और आकार भी बताती है व्यक्ति की किस्मत, आप भी जानें कितना साथ देगा भाग्य

Thumb Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंगों के आकार और बनावट से व्यक्ति का भविष्य और स्वभाव जाना जा सकता है. आज हम व्यक्ति के अंगूठे के आकार से जानेंगे उसे किस्मत का कितना साथ मिलेगा. 

 

फाइल फोटो

Know Future By Thumb Shape: हर व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर उत्सुक होता है. भविष्य के बारे में जानने के लिए वे हर संभव प्रयत्न करता है. हम सभी चाहते हैं कि अपने भविष्य से जुड़ी जो जानकारी मिल सके, उसे पा लें. जैसे हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति को उसके हाथों की लकीरों से भविष्य के बारे में बताती है. उसी प्रकार समुद्रिक शास्त्र व्यक्ति को उसके शरीर के अंगों की बनावट और आकार से भविष्य के बारे में बताती है. आज हम जानेंगे व्यक्ति के अंगूठे से उसके भविष्य के बारे में. 

अंगूठे के आकार से जानें अपना भविष्य 

 

ये भी पढ़ें- Wind Chimes Buying Tips: घर की खुशहाली छीन सकती है गलत विंड चाइम, खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल

 

पतला अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पतले और लंबे अंगूठे वाले लोग बेहद साहसी और निडर स्वभाव के माने जाते हैं. बिजनेस में आगे बढ़ने और सफलता पाने के लिए जोखिम उठाने से भी नहीं घबराते. इसके साथ ही ये लोग बहुत मनी माइडेंड भी होते हैं. बहुत मेहनत से पैसा कमाते और उसे बेफिजूल के खर्चों में खर्च नहीं करते. ये लोग लग्जरी लाइफ के शौकीन होते  हैं इसलिए इनके शौक मंहगे होते हैं. 

छोटा अंगूठा- छोटे अंगूठे के जातक दार्शनिक स्वभाव के होते हैं. साथ ही ये लोग ज्यादा धर्म-कर्म में रुचि रखते हैं. ये लोग सामने वाले की मन की बात आसानी से जान जाते हैं. इन लोगों की किसी बात का बुरा भी जल्दी ही लग जाता है. बुरी लगी बात पर घंटों सोच-विचार करते रहते हैं. इनकी खासियत ये होती है कि ये सामने वाले लोगों की अच्छी बातों को एकदम से ले लेते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Night Worship Tips: रात में पूजा करते समय पूर्व नहीं इस दिशा में करें मुंह, जरूर रखें इन बातों का खास ख्याल

 

लचीला अंगूठा- ऐसा माना जाता है कि लचीले अंगूठे वाले लोग भावुक स्वभाव के होते हैं. ये जातक साफ बोलने पर यकीन करते हैं. इन्हें पीठ के पीछे बातें करना पसंद नहीं होता. जो बुरा लगता है उसे साफ मुंह पर बोल देते हैं. ये बातचीत में भी निपुण होते हैं. इनका ये स्वभाव लोगों को अच्छा लगता है इसलिए ये सभी के खास हो जाते हैं. 

मोटा अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ का अंगूठा मोटा और चौड़ा होता है उन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है. गुस्से में ये जातक काबू खो बैठते हैं. जब इन्हें गुस्सा आता है, तो इन्हें शांत करना बहुत मुश्किल हो जाता है. कई बार ये जातक गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. ऊपर से लोग जितने सख्त दिखते हैं अंदर से इनका स्वभाव उतना ही नर्म होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news