Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान इन 5 चीजों की शॉपिंग बनाएगी लखपति, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ
Advertisement
trendingNow11625752

Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान इन 5 चीजों की शॉपिंग बनाएगी लखपति, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ

Navratri Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए नवरात्रि को बेहद शुभ माना गया है. कहते हैं कि इन दिनों में किए गए कार्य व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति कराते हैं. ऐसे में जानते हैं नवरात्रि में किन चीजों को घर लाना शुभ माना गया है.

 

फाइल फोटो

Chaitra Navratri Remedies: चैत्र नवरात्रि का आज चौथा दिन है. बता दें कि 22 मार्च से मां दुर्गा के नवरात्रि की शुरुआत हुई थी. ये 9 दिन मां दुर्गा की उपासना का दिन होता है. नवरात्रि के दिनों में किए गए कार्यों का जल्द ही शुभ फल प्राप्त होता है. शास्त्रों में इन 9 दिनों को बेहद शुभ और खास माना गया है. ऐसे में अगर आप भी नवरात्रि में दुर्गा की कृपा पाना चाहते हैं और अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं, तो घर पर इन 5 चीजों को आज ही खरीद लाएं.

नवरात्रि पर घर ले आएं ये 5 चीजें

चांदी का सामान

हिंदू धर्म शास्त्रों में चांदी को बहुत ही शुभ माना गया है. कहते हैं कि इन दिनों में चांदी का सामान खरीद कर लाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. चांदी के सामान को समृद्धि का प्रतीक माना गया है. ऐसा माना जाता है कि नवरात्रि के दिनों में अगर चांदी की चीजों को घर लाया जाए, तो इससे व्यक्ति को आर्थिक मजबूती मिलती है.

मिट्टी का मकान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के दिनों में घर में मिट्टी का छोटा सा मकान खरीद कर लाना भी बेहद शुभ माना गया है. आप ये घर बाजार से खरीद कर भी ला सकते हैं या फिर घर में भी बना सकते हैं. इस मिट्टी के मकान को माता के पास रख दें और नियमित रूप से इसकी पूजा करने से लाभ होगा. कहते हैं कि घर में मिट्टी का मकान लाने से प्रॉपर्टी खरीदने के योग बनते हैं और धन की कमी नहीं होती.

सुहाग का सामान

मान्यता है कि मां दुर्गा के आशीर्वाद और अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए नवरात्रि के दिनों में सुहागिन महिलाएं मां की लाल चुनरी के साथ सुहाग का सामान भी खरीद लाएं. इससे पति की आयु में बढ़ोतरी होती है और महिलाओं को मां अम्बे की कृपा प्राप्त होती है.

मौली

ऐसी मान्यता है कि इन चीजों मौली भी अवश्य खरीद कर लाएं. ऐसा करना ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है. मौली के धागे में नौ गांठे लगा दें और इसे माता रानी का अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से मां भगवती आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी.

पताका

ज्योतिष शास्त्र में पताका का भी विशेष महत्व है. ये एक प्रकार का झंडा होता है. नवरात्रि के शुरुआती दिनों में ही लाल रंग का त्रिकोणीय पताका खरीद कर ले आएं और इसे पूजा घर में लगा दें. बता दें कि पताका का मतलब विजय की निशानी होता है. इन 9 दिनों में इसे मंदिर में रख कर नियमित पूजा करने से विशेष लाभ होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news