Name Astrology: इस अक्षर के नाम वाले लोगों पर होती है बृहस्पति देव की कृपा, जीवन में कमाते हैं खूब नाम-शौहरत
Advertisement
trendingNow11223184

Name Astrology: इस अक्षर के नाम वाले लोगों पर होती है बृहस्पति देव की कृपा, जीवन में कमाते हैं खूब नाम-शौहरत

Lucky Name: ज्योतिष शास्त्र में हर नाम का पहला अक्षर किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. और उस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. आज हम कुछ ऐसे नामों के बारे में जानेंगे, जिन पर देवगुरु बृहस्पति देव की खास नजर रहती है. 

 

फाइल फोटो

Boy/Girls Lucky Name: हर व्यक्ति का नाम उ की पहचना होता है और व्यक्ति के नाम का प्रभाव उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य पर देखा जा सकता है.  आज हम उन लोगों के बारे में जानेंगे, जिन पर बृहस्पति देव की विशेष कृपा बरसती है. ऐसे लोगों का जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर होता है. वहीं, अगर किसी जातक की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है, तो उसे जीवन में खूब पैसा मिलता है. साथ ही, वो व्यक्ति समृद्धशाली बनता है.  आइए जानते हैं ऐसी नाम के बारे में. 

बृहस्पति देव की कृपा पाते हैं इन नाम के लोग

नाम शास्त्र के मुताबिक जिन जातकों के नाम की शुरुआत ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची आदि से होती है, वे जीवन में हर सुख-सुविधा पाते हैं. देवगुरु बृहस्पति देव इन पर मेहरबान होते हैं. अगर आपका नाम राशि के अनुसार ही रखा गया है और इनमें से किसी एक अक्षर से है, तो आप बेहद भाग्यशाली हैं. इन अक्षरों वाले लोगों की राशि धनु या मीन होती है. इन पर देवगुरु बृहस्पति देव का हाथ हमेशा रहता है. 

 

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2022: अगस्त में कब है जन्माष्टमी? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा की सही विधि
 

प्रशंसनीय होता है स्वभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसाल इस नाम के लोग बहुत इमोशनल और सेंसिटिव होती है. छोटी-छोटी बातें इन्हें जल्दी फील हो जाती हैं. अपने लोगों की खास केयर करते हैं. इन्हें खुश मिजाज होते हैं. इन्हें खुश रहना पसंद होता है. साथ ही, आसपास के लोगों को भी बहुत खुश रखते हैं. लेकिन इन्हें अपनी जिंदगी अपने तरीके से ही जीना पसंद होता है. इनका स्वभाव प्रशंसनीय होता है. स्वभाव से शांत और क्रिएटिव होते हैं. हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन रहता है. करियर और सामजिक लाइफ में खूब नाम कमाते हैं.  

 

ये भी पढ़ें-  Shukra Gochar 2022: कल से बढ़ेगा इन राशियों के लोगों का बैंक बैलेंस, वृषभ राशि में 18 जून को प्रवेश कर जाएंगे शुक्र

 
जानें इनकी आर्थिक स्थिति

इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. स्वभाव से मेहनती होते हैं और दृढ़ निश्चयी होते हैं. जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं. आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं. देखने में काफी आकर्षक होते हैं. इनकी ओर कोई भी एकदम से आकर्षित हो जाता है. करियर में बहुत आगे तक जाते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news