Namak Ke Totke: नमक के इन टोटकों से होते है ऐसा जादू, करते हैं दिखता है असर; किस्मत बदलने की रखते हैं ताकत
Advertisement

Namak Ke Totke: नमक के इन टोटकों से होते है ऐसा जादू, करते हैं दिखता है असर; किस्मत बदलने की रखते हैं ताकत

Salt Remedies: ज्योतिष शास्त्र में नमक के कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

 

फाइल फोटो

Salt Astro Tips: किचन में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी चीजें ऐसी हैं जिनका इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया ही जाता है. लेकिन शास्त्रों में भी उसके इस्तेमाल से कई तरह के संकट दूर करने की बात कही गई है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार व्यक्ति ऐसे संकटों में फंस जाता है, जहां से निकलना उसके लिए बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसी स्थिति में ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को संकटों से मुक्ति मिलती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन उपायों को करना जितना आसान है, इनका असर भी उतना ही दिखता है. हर  किचन में मुख्य सामग्री के रूप में इस्तेमाल होने वाले नमक को लेकर भी कई उपाय बताए  गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के साथ तंत्र में भी नमक के कई चमत्कारी उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय बहुत कमाल के हैं और करते ही असर दिखाते हैं. आइए जानें नमक के कुछ उपायों के बारे में.

नमक से  करें ये ज्योतिषीय उपाय

मन की बैचेनी को दूर करने के लिए

कई बार व्यक्ति को बिना किसी कारण मन में बैचेनी होने लगती है. इसके चलते व्यक्ति मानसिक चिंता और तनाव में घिरने लगता है. इस स्थिति से बाहर आने के लिए एक हाथ में मु्ट्ठी में नमक लेकर अपने ऊपर 7 बार फेर लें. इसके बाद इस नमक को वॉश बेसिन में बहा दें और पानी को कुछ देर बहने दें. इस उपाय को करने से तुरंत ही राहत मिलेगी.

रोगों से छुटकारा पाने के लिए

अगर रोगों को लेकर काफी समय से परेशान हैं, इलाज के बाद भी आराम नहीं आ रहा, तो मरीज के सिरहाने पर एक कांच के बर्तन में मुट्ठी भर नमक भरकर रख दें. इसके बाद इस नमक को रोज  सुबह गंदे नाले में फेंक दें. और फिर से नया नमक भरकर उस जगह पर और उसी बर्तन में रख दें.

कलह-क्लेश से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप भी घर में होने वाले कलह-क्लेश से परेशान हैं और शांति चाहते हैं, तो घर में नियमित रूप से सेंधा नमक का पोंछा लगाएं. इसके साथ ही घर के बेडरूम में सेंधा नमक की एक डली डाल दें और हर 15 दिन बाद इसे बदलते रहें. इससे पति-पत्नी में कभी कलेश नहीं होगा और घर में शांति का माहौस बना रहेगा.

आर्थिक संकट से निपटने के लिए

अगर आप घर में आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, पैसा आते ही फिजूल के खर्चों में खर्च हो जाता है तो इसके लिए ये उपाय बेहद खास है. इसके लिए एक कांच का गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण (दक्षिण-पश्चिम दिशा) में रख दें. इतना ही नहीं, इस पानी के गिलास के पीछे एक लाल रंग का बल्ब भी लगा दें. इससे कुछ ही दिनों में आपके घर के संकट दूर हो जाएंगे और पैसा आने लगेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news