Mor Pankh Astrology: सावन में करें मोरपंख का ये खास उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी, मिलेंगे सारे सुख!
Advertisement
trendingNow11268438

Mor Pankh Astrology: सावन में करें मोरपंख का ये खास उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी, मिलेंगे सारे सुख!

Mor pankh ke Upay: सावन महीने में किए गए उपाय तेजी से फल देते हैं, वहीं ज्‍योतिष और वास्‍तु में मोर पंख के उपाय बहुत कारगर माने गए हैं. यदि सावन में मोरपंख के कुछ खास उपाय कर लें तो आर्थिक तंगी समेत जीवन की कई समस्‍याएं खत्‍म हो सकती हैं.  

फाइल फोटो

Peacock Feather Vastu: धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र में मोरपंख को बहुत महत्‍व दिया गया है. भगवान श्रीकृष्‍ण मोरपंख को अपने सिर पर धारण करते हैं. यदि सावन महीने में मोरपंख से जुड़े कुछ उपाय कर लें तो भोलेनाथ के साथ-साथ भगवान विष्‍णु की भी अपार कृपा मिल सकती है. मोर पंख के ये उपाय पैसों की तंगी, नजर दोष, ग्रह दोषों से मुक्ति में बेहद कारगर हैं. सावन महीना 14 जुलाई 2022 से शुरू हो चुका है और 12 अगस्‍त तक चलेगा. आइए जानते हैं मोरपंख के कुछ खास उपाय- 

  1. बेहद कारगर हैं मोरपंख के उपाय 
  2. मोर का पंख दूर कर सकता है पैसों की तंगी 
  3. सावन महीने में करें मोरपंख का उपाय 

सावन में करें मोरपंख के उपाय

ग्रह दोषों से मुक्ति का उपाय: यदि कुंडली में ग्रह दोष हों और उनके कारण जीवन में कई तरह की समस्‍याएं हों तो इससे जल्‍द निजात पाने के लिए उपाय कर लें. ग्रह दोष दूर करने के लिए मोर के पंख का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए हाथ में मोर पंख पकड़कर अशुभ ग्रह से जुड़ा मंत्र 21 बार बोलें और फिर पंख पर पानी छिड़ककर उसे पूजा घर में रख लें. कुछ ही दिन में राहत मिलने लगेगी. 

धन प्राप्ति का उपाय: यदि पैसों की तंगी पीछा न छोड़ रही हो तो धन प्राप्ति के लिए भगवान कृष्‍ण और राधा रानी के मंदिर में रखकर मोरपंख की पूजा करें. 40 दिन बाद इसे तिजोरी में रख लें. पैसों की आवक बढ़ने लगेगी. 

नजर दोष दूर करने का उपाय: कई बार बुरी नजर के कारण भी बनते काम बिगड़ने लगते हैं. इससे बचने के लिए मोरपंख को चांदी के ताबीज में डालें और सिरहाने रखकर सोएं. बच्‍चों को बुरी नजर से बचाने के लिए यह उपाय बेहद कारगर है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news