Somwar Upay: भोलेनाथ को करना चाहते हैं प्रसन्न तो आज कर लें ये सरल उपाय, जीवन में दुखों का अंत करेंगे महादेव
Advertisement

Somwar Upay: भोलेनाथ को करना चाहते हैं प्रसन्न तो आज कर लें ये सरल उपाय, जीवन में दुखों का अंत करेंगे महादेव

Monday Remedies: अगर आपके जीवन में परेशानियां चल रही हैं और उनका कोई समाधान नहीं दिख रहा है, तो इसके लिए सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कुछ आसान से उपायों को किया जा सकता है. इन उपायों को करने से महादेव प्रसन्न होकर आपकी सारी परेशानियां खत्म होंगी. 

 

somwar upay

Somwar Totke: हिंदू धर्म में भोलेनाथ के लाखों भक्त हैं. कहते हैं कि भगवान शिव बहुत ही दयालु और कृपालु हैं. वे मात्र एक लोटा जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव को सोमवार का दिन समर्पित है. इस दिन कुछ आसान से उपाय व्यक्ति की जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करते हैं. आज के दिन भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों को विशेष कृपा प्राप्त होती है. तो ऐसे में हम जानते हैं सोमवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति को धन, कर्ज, रिश्ते, सेहत से जुड़ी हर समस्या से निजात मिलती है.  

सोमवार के दिन करें रुद्राक्ष का दान 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके वैवाहिक जीवन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और उसमें लगातार परेशानियां बनी हुई हैं, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष का दान करें. ऐसी मान्यता है कि मंदिर में रुद्राक्ष का दान करने से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही, आपकी सारी परेशानियां दूर होती हैं. धन की समस्या दूर होती है. 

सोमवार के दिन रखें उपवास

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन अगर आप भगवान शिव की कृपा पाना चाहते हैं, तो आज के दिन उपवास रखें. मान्यता है कि सोमवार के दिन व्रत रखने से व्यक्ति के रुके हुए कार्य पूरे होने लगते हैं. 

सोमवार को करें सफेद वस्तु का दान

हिंदू धर्म शास्त्रों में दान का विशेष महत्व बताया गया है. सोमवार के दिन अगर आप किसी जरूरतमंद को भोजन, कपड़े या धन आदि का दान करते हैं, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही सोमवार को चावल, दही,  सफेद कपड़ा, मिश्री, दूध और दूध से बनी चीजों आदि का दान शुभ फलदायी माना गया है. 

करें महादेव की पूजा 

सोमवार के दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए विशेष पूजा करनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन भगवान शिव को दूध, बेल पत्र, फूल और फल अर्पित करना चाहिए. आप शिवलिंग के सामने दीपक या अगरबत्ती आदि भी जला सकते हैं. 

आने वाले 13 दिन इन राशि वालों को मिलेगा खुशियों का तौहफा, इस ग्रह की छत्रछाया में रफ्तार पकड़ेगा व्यापार-करियर
 

Govardhan Puja 2023: दिवाली के अगले दिन नहीं होगी गोवर्धन पूजा, जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news