Mangal gochar 2023: मंगल और सूर्य वृश्चिक राशि में कर चुके हैं प्रवेश, जानिए मिथुन राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव
Advertisement

Mangal gochar 2023: मंगल और सूर्य वृश्चिक राशि में कर चुके हैं प्रवेश, जानिए मिथुन राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

Mangal gochar 2023 november: 16 नवंबर को मंगल के वृश्चिक राशि में आने के बाद वह 28 दिसंबर तक इसी राशि में प्रवास करेंगे. ऐसे में आपको इस अवधि तक अपने बड़े भाई, पिता व पिता तुल्य के सानिध्य में रहना चाहिए, ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. 

 

Mangal gochar 2023: मंगल और सूर्य वृश्चिक राशि में कर चुके हैं प्रवेश, जानिए मिथुन राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

Mangal rashi parivartan 2023: पुराने रोगों से लड़ने की क्षमता मिथुन राशि वालों को मंगल के वृश्चिक राशि में आने से मिलना शुरु हो चुकी है जिसके चलते आपको अब पुराने रोगों में राहत मिलने लगेगी. आपको नित्य सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए और यदि किन्हीं कारणों से यह संभव न हो तो कम से कम हनुमान चालीसा का पाठ तो नित्य करें ही. 

इस अवधि में क्या करें
16 नवंबर को मंगल के वृश्चिक राशि में आने के बाद वह 28 दिसंबर तक इसी राशि में प्रवास करेंगे. ऐसे में आपको इस अवधि तक अपने बड़े भाई, पिता व पिता तुल्य के सानिध्य में रहना चाहिए, ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. परिवार में आपका और बहन के साथ संबंध रखना लाभ से जुड़ा हुआ है इसलिए अपनी बहन को उपहार लाकर दें. ऐसा करने से आप चाहे नौकरी करते हो या व्यापार सभी जगहों पर लाभ प्राप्त होगा.

आर्थिक - व्यापार के विस्तार, अथवा वेहिकल या हाउस लोन के लिए अप्लाई किया है तो वह पास हो सकता है. इसके अलावा कुछ व्यापारी कारोबार के लिए लोन और कर्ज अप्लाई करते हुए नजर आएंगे. यदि कहीं किसी सरकारी विभाग में आपका काम फंसा है तो उसके लिए भाग दौड़ करनी होगी किंतु इसे लेकर परेशान न हों, दिसंबर माह की शुरुआत में ही आपको सफलता प्राप्त होगी.

करियर - मिथुन राशि के युवाओं को कठोर मेहनत के बल पर आगे बढ़कर लक्ष्य पाने का समय है. इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें. 28 दिसंबर तक मंगल ग्रह का सहयोग आपको प्राप्त होगा जिसके प्रभावस्वरूप ऑफिशियल कार्यों में सहकर्मी आपकी मदद के लिए आगे आएंगे.

रिलेशनशिप - यदि आपका पार्टनर से विवाद, कोई मुकदमा या जमीन से जुड़ा मामला चल रहा है तो उसके बारे में आपको रणनीति अपनानी होगी. आपको किसी भी मामले में क्रोध नहीं करना है बल्कि समझदारी दिखाने का समय है. नौकरी के चक्कर में अथवा किसी अन्य कारण से आप परिवार से दूर जा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news