Mahashivratri 2023: 30 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, महाशिवरात्रि से चमकेगा इन लोगों का भाग्य
Advertisement

Mahashivratri 2023: 30 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, महाशिवरात्रि से चमकेगा इन लोगों का भाग्य

Mahashivratri 2023 Upay: इस साल महाशिवरात्रि 18 फरवरी को मनाई जाएगी. इस बार इस पर्व पर बेहद दुर्लभ योग बन रहा है. इससे कुछ राशि के जातकों की किस्मत महाशिवरात्रि के दिन से चमकने वाली है. 

महाशिवरात्रि

Mahashivratri 2023 Auspicious Yoga: हर साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती का विवाहोत्सव मनाया जाता है. उनके इस मिलन को महाशिवरात्रि के नाम से जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त इस दिन पूरी श्रद्धा के साथ व्रत रखकर विधि-विधान से भोलेशंकर की पूजा करता है. उस पर शिव शंकर असीम कृपा बरसाते हैं. इस बार महाशिवरात्रि पर बेहद दुर्लभ संयोग बन रहा है. ऐसे में इस दिन से कुछ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी.

शनि-सूर्य कुंभ राशि में विराजमान

इस बार की महाशिवरात्रि बेहद खास मानी जा रही है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 30 साल बाद महाशिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग बन रहा है. महाशिवरात्रि के दिन शनि और सूर्य दोनों कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. इन दोनों की युति का शुभ असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा. वहीं, भोलेशंकर की कृपा से इन लोगों के सुखों में पंख लग जाएंगे. 

उपाय 

महाशिवरात्रि पर ऐसे ऐसी शिवलिंग का दूध से जरूर अभिषेक करें, जहां लंबे समय से पूजा न हुई हो. ऐसा करने से पितृदोष, गृहदोष समेत कई तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है. इस दौरान शिव के पंचाक्षरी मंत्र का 108 बार जाप करें.निशिता काल में शिवलिंग की पूजा करने से शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है. 

शुभ असर

मेष- शनि और सूर्य की युति का मेष राशि वालों पर शुभ असर पड़ेगा. इस दिन भगवान भोलेनाथ की कृपा से कारोबारियों को विशेष मुनाफा होगा. नौकरी पेशा लोगों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी और दांपत्य जीवन सुखी बने रहेगा. परिवार में बरकत होगी और समृद्धि आएगी.

वृष- महाशिवरात्रि के दिन से वृष राशि वालों के अच्छे दिन की शुरुआत हो जाएगी. इस दिन किस्मत चमकने लगेगी. जमकर धन लाभ होगा और परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. ऐसे में इस दिन शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करें. 

कुंभ- शनि और सूर्य की युति से बनने वाला दुर्लभ संयोग कुंभ राशि वालों को इस अपार सफलता दिखाएगा. महाशिवरात्रि से इन लोगों के हर कार्य बनने लगेंगे. धन के नए स्रोत मिलेंगे और अविवाहित लोग विवाह के बंधन में बंधेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news