Somwar Ke Upay: सोमवार को इन उपायों से मिलती है मनचाही तरक्की, महादेव बरसाते हैं कृपा
Advertisement

Somwar Ke Upay: सोमवार को इन उपायों से मिलती है मनचाही तरक्की, महादेव बरसाते हैं कृपा

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है. इस दिन अगर विधि-विधान से उनकी पूजा अर्चना की जाए तो भोलेनाथ प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं. ऐसे में आज सोमवार के कुछ अचूक उपायों के बारे में जानकारी देंगे.

सोमवार के उपाय

Monday Remedies for Lord Shiva: हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान, देवी-देवता को समर्पित होता है. सप्ताह के पहले दिन यानी कि सोमवार की बात की जाए तो यह देवों के देव महादेव का दिन माना जाता है. इस दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन अगर पूरे विधि-विधान से पूजा की जाए तो भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं. इससे लोगों के तरक्की के मार्ग खुलते हैं और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

कच्चा दूध

काफी समय से बेरोजगार हैं और कई प्रयास करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो सोमवार के दिन उपाय किए जा सकते हैं. सोमवार को शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में कुछ मीठा और चावल के दाने मिलाकर शिवलिंग में अर्पित करें. ऐसा करने से मनचाही नौकरी प्राप्त होती है, साथ ही चल रही जॉब में तरक्की मिलती है.

शमी पत्र

ऐसी मान्यता है कि भगवान भोलेनाथ को बेल पत्र की तरह शमी पत्र भी काफी प्रिय है. सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर शमी पत्र अर्पित करने से भी महादेव जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे कष्ट दूर करते हैं.

व्रत

सोमवार के दिन महिलाएं भगवान शंकर के साथ माता पार्वती की भी पूजा करें. ऐसा करने से उनको अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त होता है. इसके सात ही जो युवतियां सोमवार के दिन व्रत रखती हैं, उन्हें मनवांछित वर की प्राप्ति होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news