कर्ज में डूबे लोगों के लिए सुनहरा मौका, ये काम दिला सकता है मुक्ति!
Advertisement
trendingNow11745267

कर्ज में डूबे लोगों के लिए सुनहरा मौका, ये काम दिला सकता है मुक्ति!

Karj mukti ke upay: कर्ज का बोझ व्‍यक्ति को सुकून से जीने नहीं देता है. यदि तमाम कोशिशों के बाद भी कर्ज से राहत ना मिले तो इन गुप्‍त नवरात्रि में एक खास उपाय कर लें. 

कर्ज में डूबे लोगों के लिए सुनहरा मौका, ये काम दिला सकता है मुक्ति!

Gupt Navratri ke Upay: आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि शुरू हो चुकी हैं. गुप्‍त नवरात्रि कल 19 जून से शुरू हुई हैं, जो कि 28 जून तक चलेंगी. गुप्‍त नवरात्रि का समय तंत्र-मंत्र साधना और टोटके उपाय करने के लिए बहुत खास रहता है. गुप्‍त नवरात्रि में 10 महाविद्याओं की पूजा गुप्त रूप से की जाती है. माना जाता है कि इन 10 दिनों में किए गए उपाय कभी भी विफल नहीं जाते हैं. साथ ही यह समय तंत्र-मंत्र करने और सीखने वालों के लिए बहुत खास होता है. जो लोग कर्ज के बोझ से परेशान हैं, आर्थिक तंगी झेल रहे हैं उन्‍हें गुप्‍त नवरात्रि में कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

गुप्‍त नवरात्रि के उपाय 

गुप्‍त नवरात्रि का समय धन पाने, कर्ज से राहत पाने, खुशहाल वैवाहिक जीवन या प्‍यार पाने के लिहाज से बहुत खास होता है. गुप्‍त नवरात्रि में किए गए टोटके-उपाय बहुत अच्‍छा फल देते हैं. यदि आप भी कर्ज से परेशान हैं तो गुप्‍त नवरात्रि के दौरान एक आसान उपाय कर लें जो आपको सारी आर्थिक समस्‍याओं से राहत दिलाएगा. इसके लिए गुप्‍त नवरात्रि के दौरान रोजाना 10 महाविद्याओं को सिंदूर अर्पित करें. ऐसा करने से मातारानी प्रसन्‍न होंगी. बेहतर होगा कि अपार धन पाने के लिए गुप्‍त नवरात्रि में सभी महाविद्याओं के सामने घी का दीपक जलाएं. फिर कपूरी पान के पत्ते पर 5 लौंग, कपूर इलायची और मिठाई का भोग लगाएं. ऐसा करने से घर में धन की आवक बढ़ेगी. 

घर की नकारात्‍मकता होगी दूर 

यदि घर में नकारात्मकता हो और इससे धन हानि, बीमारी, झगड़े-कलह हों तो इससे भी निजात पाने के लिए गुप्‍त नवरात्रि में उपाय कर लें. इसके लिए गुप्‍त नवरात्रि के दौरान घर में लौंग और कपूर जलाकर आरती करें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. घर में खुशहाली और सुख-समृद्धि रहेगी. 

वहीं मनोकामना पूर्ति के लिए घर के मंदिर में पान के पत्ते पर केसर, चंदन और गाय के घी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. फिर इस पते पर कलावा बांधे और उस पर एक सुपारी रख दें. इस दौरान भगवान से अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करें. मान्यता है कि ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news