Jaya Kishori: जया किशोरी की जिंदगी के ये सीक्रेट जानने को हर कोई रहता है बेताब, जानें उनकी कुल कमाई
Advertisement

Jaya Kishori: जया किशोरी की जिंदगी के ये सीक्रेट जानने को हर कोई रहता है बेताब, जानें उनकी कुल कमाई

Jaya Kishori Age: जया किशोरी को आज के समय में कौन नहीं जानता. प्रसिद्ध भागवत कथा वाचक जया किशोरी को आज हर युवा सुनना पंसद कर रहा है. उनकी जिंदगी से जुड़ी बातों को जानना चाह रहा है. आइए जानें जया किशोरी की जिंदगी से जुड़े कुछ खास सीक्रट्स के बारे में.

 

फाइल फोटो

Jaya Kishori Marraige: एक मशहूर मोटिवेशनल और कथावाचक जया किशोरी जी के आज लाखों फैंस है. युवा उनकी बातों को सुनकर उनका अनुसरण कर रहे हैं. उनके गाए हुए भजनों को सोशल प्लेटफॉर्म पर खूब पसंद किया जा रहा है. आज के समय में लोग उन्हें सुनने के साथ-साथ उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना पसंद रहे हैं.

जया किशोरी के वास्तविक नाम से लेकर उनकी शादी, उम्र आदि के बारे में खूब चर्चाएं हो रही हैं. बता दें कि जया किशोरी जी का वास्तविक नाम जया शर्मा है. राजस्थान के एक छोटे से गांव में हुआ था जया किशोरी का जन्म. उनकी शादी को लेकर अटकले लगाईं जा रही हैं. इतना ही नहीं, लोगों नें बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के साथ तक उनका नाम जोड़ डाला है. हालांकि, इस बात को उन्होंने खारिज भी कर दिया है. आज हम जानेंगे जया किशोरी जी की जिंदगी से जुड़े ऐसे सीक्रेट्स के बारे में जिन्हें जानने के लिए आज हर कोई उतावला है.

जया किशोरी के जीवन के कुछ सीक्रेट्स

- बता दें कि जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. इन्हें आधुनिक युग की मीरा के नाम से भी जाना जाता है. भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में सरोबर रहती हैं.

- जया किशोरी ने अपना प्रारंभिक उपदेश पंडित गोविंदराम मिश्र से प्राप्त किया. इतना ही नहीं, वे हमेशा भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं. उनकी इसी श्रद्धा को देखते हुए पंडित जी ने उन्हें किशोरी जी की उपाधि दी और तब से ही उनके नाम के साथ किशोरी जी जुड़ गया .

- जया किशोरी गौर ब्रह्माण हैं और उनका परिवार राजस्थान का रहने वाला है. लेकिन बाद में उनका परिवार कोलकता में शिफ्ट हो गया और वे वहीं पली -बढ़ीं.

- बता दें कि जया किशोरी अभी अविवाहित हैं और उन्होंने किसी से शादी नहीं की है. उनके परिवार में माता-पिता के साथ एक छोटी बहन भी है.

- जया किशोरी मे अपनी पढ़ाई की शुरुआत महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से की थी. इसके बाद उन्होंने ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ कॉमर्स किया है.

- बताया जाता है कि जया किशोरी को बचपन से ही भजन गाने और कथा सुनना बेहद पसंद था. महज 7 साल की उम्र में उन्होंने एक सत्संग में गाना गाया था. इतना ही नहीं, 10 साल की उम्र में उन्होंने अकेले सुंदर कांड का पाठ करना शुरू कर दिया था.

- जया किशोरी भगवान श्री कृष्ण की परम भक्त हैं और उन्हें ही अपना पहला प्यार मानती हैं.

- शादी को लेकर जया किशोरी मे ये शर्त रखी है कि वे शादी उसी से करेंगी, जो कोलकता में रहता हो. इसके पीछे उनका मुख्य कारण माता-पिता और अपने घर से जुड़ाव है.

- जया किशोरी मे एक इंटरव्यू में बताया था कि अपने बिजी शेड्यूल के कारण वे खुद से दिव्यागों की सेवा नहीं कर पाती इसलि वे दान और अन्य तरीकों से उनकी मदद करती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेट वर्थ 1.5 से 2 करोड़ रूपये है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news