Chandra Grahan 2024: रंगों के त्योहार पर ये 3 राशि वाले रहे सतर्क! चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से हो सकती हैं मुश्किलें
Advertisement
trendingNow12133724

Chandra Grahan 2024: रंगों के त्योहार पर ये 3 राशि वाले रहे सतर्क! चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से हो सकती हैं मुश्किलें

Chandra Grahan on Holi 2024: साल 2024 के लिए होली का त्योहार काफी खास परहने वाला है. इस होली पर चंद्र ग्रहण भी पड़ने जा रहा है. माना जाता है कि चंद्र ग्रहण से नकारात्मकता आती है और कुछ लोगों के लिए अशुभ भी होता है.

Chandra Grahan 2024: रंगों के त्योहार पर ये 3 राशि वाले रहे सतर्क! चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से हो सकती हैं मुश्किलें

Chandra Grahan 2024: मार्च महीने की शुरुआत होने में अब बस एक दिन बचा है. इस महीने में कई सारे महत्वपूर्ण त्योहार मनाए जाते हैं. हिन्दू पंचांग के अनुसार होली भी इसी महीने मनाई जाएगी. इस त्योहार के लिए लोग पूरे साल से बेसब्री से इंतजार करते हैं. साल 2024 के लिए होली का त्योहार काफी खास परहने वाला है. इस होली पर चंद्र ग्रहण भी पड़ने जा रहा है. माना जाता है कि चंद्र ग्रहण से नकारात्मकता आती है और कुछ लोगों के लिए अशुभ भी होता है.

 

चंद्र ग्रहण का अशुभ प्रभाव
ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण काफी महत्वपूर्ण होता है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. सभी राशियों पर असर एक जैसा नहीं होता, किसी पर शुभ तो किसी पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. होली पर पड़ने वाला चंद्र ग्रहण 3 राशियों के लिए अशुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को इस होली पर थोड़ा संभलकर रहना होगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. नींद पूरी लें अन्यथा मानसिक शांति खराब हो सकती है. मन प्रसन्न नहीं रहेगा और नकारात्मकता का वास होगा. नौकरी कर रहे लोगों का ट्रांसफल हो सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले जरूर सोच विचार करें. व्यापारियों को व्यापार में थोड़ा नुकसान हो सकता है. निवेश करने से पहले जरूर सोचें. दांपत्य जीवन में भी खटास पैदा हो सकती है. वाद-विवाद से परहेज करें.

 

सिंह राशि
चंद ग्रहण के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों के करियर में बाधाएं आ सकती हैं. मानिसक तनाव से परेशान हो सकते हैं. कोई बड़ा कदम लेने से पहले जरूर सोचें. स्ट्रेस-तनाव से बचने के लिए योगा करें. नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन की बात करें तो पार्टनर के साथ लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. अपनी बात शांति से रखें और उनकी बात को भी समझें.

 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले के लोगों को करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता हैं. मन अशांत रह सकता है. नेगेटिव विचारों से आप परेशान हो सकते हैं. खुद को पॉजिटिव बनाएं रखें, नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें. आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारीयों को सलाह है कि निवेश करने से पहले विचार-विमर्श जरूर कर लें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news